उत्तर प्रदेश सहारनपुर

नुमाइश कैम्प स्थित यूनिक किड्स स्कूल में मैजिक शो का हुआ आयोजन

 

सहारनपुर। जनपद सहारनपुर के नुमाइश कैम्प स्थित यूनिक किड्स स्कूल में रेडक्रास सोसायटी के तत्वावधान में मैजिक शो का आयोजन हुआ।

कार्यक्रम का शुभारंभ प्रोग्रेसिव स्कूल्स सोसायटी के संयोजक एवं वरिष्ठ पत्रकार सुरेंद्र चौहान, नेशनल पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्य सिंपल मकानी, यूनिक किड्स स्कूल की प्रधानाचार्य हरसिमरत कौर चौहान, डायरेक्टर मनु चौहान, वरिष्ठ पत्रकार सुभाष कश्यप ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया।

          जिक शो में सोसायटी के अधिकृत जादूगर जूनियर विक्की सम्राट ने एक ज्ञानवर्धक और जादुई करतब दिखाकर छात्र-छात्राओं का भरपूर मनोरंजन किया। इस रोमांचक खेल में छात्र-छात्राओं ने भी जादू की गतिविधियों में प्रतिभाग किया और इसके वैज्ञानिक दृष्टिकोण को भी समझने का प्रयास किया। इस अवसर पर स्कूल में जादूगर ने बच्चों को एक से एक बढ़कर करतब दिखाए, जिन्हें देखकर बच्चे हैरत में पड़ गए, बच्चों ने जादूगर के साथ साथ मैजिक भी सीखा, जादूगर का खेल देखकर वहां मौजूद अध्यापक भी दंग रह गए। जादूगर का प्रयास रहा कि विभिन्न गतिविधियों से बच्चों को सामाजिक दर्शन से अवगत कराए, यूनिक किड्स स्कूल के डायरेक्टर मनु चौहान ने बताया कि रेडक्रास सोसायटी से आये जादूगर जूनियर विक्की सम्राट ने कक्षा नर्सरी से 05 तक के बच्चों को एक से बढ़कर एक करतब दिखाते हुए उनका मनोरंजन किया। जादूगर ने अपने शो के माध्यम से बच्चों को स्वस्थ खानपान के लिए प्रेरित किया।

          प्रधानाचार्या हरसिमरत कौर चौहान ने बताया कि बच्चों को स्वस्थ मनोरंजन के अवसर उपलब्ध कराने में ऐसे मैजिक शो का आयोजन सकारात्मक वातावरण बनाने में सहायक होता है, जादू के सहारे छात्र-छात्राओं के ज्ञानवर्धन व मनोरंजन के लिए अनेक करतब दिखाकर जादूगर ने प्रशंसनीय प्रदर्शन किया। इस जादू के दौरान बच्चों ने कई बातें ऐसी भी सीखीं कि जिसको लोग जादू समझते हैं, वह एक वैज्ञानिक ढंग से प्रस्तुत की जाने वाली कला है। इस अवसर पर मीनाक्षी छाबड़ा, दीपिका बजाज, महिमा चांदना, वंशिका चौहान, मोनिका नरूला, चेतना भूटानी आदि सहित काफी संख्या में अभिभावक व छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *