उत्तर प्रदेश शामली

एएसपी ओपी सिंह ने डीएसपी और थाना अध्यक्षों के साथ की समीक्षा बैठक, जिम्मेदारी के साथ कार्य ना करने वाले अधिकारियों के खिलाफ़ सख़्त कार्रवाई की चेतावनी।

एएसपी ओपी सिंह ने डीएसपी और थाना अध्यक्षों के साथ की समीक्षा बैठक, जिम्मेदारी के साथ कार्य ना करने वाले अधिकारियों के खिलाफ़ सख़्त कार्रवाई की चेतावनी।

 

शामली। अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह ने बीती रात सिटी सर्किल कार्यालय में थाना भवन और सिटी सर्किल के सीओ और सभी थाना निरीक्षकों उपनिरीक्षकों के साथ समीक्षा बैठक की और सभी क्षेत्रों व थानों से अपराध की जानकारी ली।

जनपद के तेज़ तर्रार अपर पुलिस अधीक्षक कानून व्यवस्था के नायक ओपी सिंह ने गत मंगलवार रात्रि थाना भवन सर्किल और सिटी शामली सर्किल के क्षेत्र अधिकारियों थाना प्रभारी निरीक्षकों उपनिरीक्षकों और शाखाओं में तैनात प्रभारियों के साथ अपराध को लेकर समीक्षा बैठक की और बढ़ते अपराध व अपराधियों को नियंत्रण करने के आदेश दिए।

एएसपी ओपी सिंह ने बढ़ते अपराधिक मामलों और अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई के संबन्ध में दिशा निर्देश देते हुए कहा कि गम्भीर अपराध में लिप्त अपराधियों और गिरोह बंद अपराधियों पर सख़्त कार्रवाई करते हुए उनके ख़िलाफ़ गिरफ्तारी अभियान चलाकर उनको सलाखों के पीछे धकेल दिया जाए, और गिरोहबन्द अपराधियों के खिलाफ़ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उनको जेल भेजा जाए।
इस क्राईम मीटिंग व समीक्षा बैठक में क्षेत्र अधिकारियों, थाना प्रभारी निरीक्षकों, उप निरीक्षकों को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि अपने अपने क्षेत्रों में बीट और पैट्रोलिंग को मज़बूत करें और ग्रामीण इलाकों में आम जनों से समन्वय स्थापित कर क्षेत्र की हर अपराधिक गतिविधि पर नज़र रखें। ओपी सिंह ने सभी मातहतों से कड़े लहजे में बार करते हुए कहा कि अपराध को कंट्रोल करने के लिए कार्य करने का तरीका बदल लें और हर सूरत में अपराध को कंट्रोल करें और शासन की मंशा के अनुरूप ही कार्य करें अन्यथा सख़्त कार्रवाई का सामना करने को तैयार रहें।
एएसपी ओपी सिंह ने पिछले दिनों हुई अपराधिक घटनाओं को लेकर बिंदुवार समीक्षा करते हुए , चौरी, लूट, चैन स्नेचिंग,महिलाओं के प्रति अपराध, शराब व अन्य नशीले पदार्थों की तस्करी , गोकशी आदि जैसे गम्भीर अपराधिक मामलों की समीक्षा की। इस समीक्षा बैठक में एएसपी ओपी सिंह ने कहाकि सभी अधिकारी सुनिश्चित करें कि अवैध शराब, अवैध शस्त्र, जुआ, सट्टा, मादक पदार्थ तस्करों व अन्य सभी अवैध कार्यों के विरुद्ध निरंतर अभियान चलाकर कड़ी कार्रवाई करेंगे।

फरार अभियुक्तों,वांछितों की गिरफ्तारी अभियान की समीक्षा की।
एएसपी ओपी सिंह ने फरार अभियुक्तों और वांछितों एनबीडब्ल्यू अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए अभियान में कोई बहानेबाजी ना करने के भी दिशा निर्देश दिए।

लम्बित विवेचनाओं को जल्द निस्तारण के आदेश

एएसपी ओपी सिंह ने सभी लम्बित विवेचनाओं को जल्द निस्तारण करने के आदेश देते हुए कहा कि सभी लम्बित विवेचनाओं विशेष कर गम्भीर धाराओं दर्ज मामलों का जल्द निस्तारण करें और समय पर चार्जशीट न्यायालय में पेश करें , बैठक में कहा कि केस डायरी, बेल, कमेंट समय से न्यायालय में दाखिल करें।
घंटों तक चली सिटी सर्किल ऑफिस में इस समीक्षा बैठक का समापन करते हुए ओपी सिंह ने कहा पूरी तैयारी के साथ जाएं और सम्पूर्ण ऊर्जा के साथ अपने क्षेत्र में कार्य करें।

अरशद चौधरी
मुख्य सम्पादक - विजिलेंस मीडिया ग्रुप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *