उत्तर प्रदेश सहारनपुर

नगर निगम ने इस साल गत वर्ष से दस करोड़ ज्यादा टैक्स वसूला

टैक्स जमा कराने के लिए रविवार को भी खुलेगा निगम का टैक्स कार्यालय

सहारनपुर। नगर निगम ने करदाताओं को 12 फीसदी ब्याज से बचाने के लिए कल रविवार को भी टैक्स ऑफिस खोलने का निर्णय लिया है। सुबह दस बजे से करदाता निगम पहुंचकर कैश काउंटर पर अपना टैक्स जमा करा सकते है। वित्तीय वर्ष 2023-24 का कल अंतिम दिन है। नगर निगम ने गत वर्ष की अपेक्षा चालू वित्त वर्ष में दस करोड़ रुपया अधिक कर अर्जित किया है।

विभागों से भी अपील की है कि वे कल 31 मार्च तक निगम ऑफिस पहुंचकर या ऑन लाइन बकाया टैक्स जमा करा दें ताकि एक अप्रैल 24 से बकाया टैक्स पर लगने वाले ब्याज से बचा जा सके। उन्होंने बताया कि नगरायुक्त संजय चौहान के निर्देश पर कल रविवार को भी सुबह दस बजे से टैक्स ऑफिस खोला जायेगा। ताकि टैक्स जमा कराने वाले बकायादार अपना बकाया जमा करा सके। उन्होंने बताया कि जिन बकायादारों की ओर टैक्स बाकि रह जायेगा, उनके बकाया टैक्स पर एक अप्रैल 24 से 12 प्रतिशत ब्याज लग जायेगा।

अपर नगरायुक्त ने बताया कि नगर निगम ने इस वर्ष बकायादारों से टैक्स वसूली में तेजी लाते हुए गत वर्ष की तुलना में करीब दस करोड़ रुपये अधिक बकाया वसूल किया है। उन्होंने बताया कि निगम द्वारा गत वर्ष कर के रुप में करीब 26 करोड़ तथा करेत्तर के रुप में करीब 14 करोड़ रुपये के साथ लगभग 40 करोड़ रुपये की वसूली की थी। जबकि चालू वित्त वर्ष 2023-24 में कर के रुप में करीब 31 करोड़ और करेत्तर के रुप में 19 करोड़ रुपये की वसूली के साथ करीब 50 करोड़ रुपये की वसूली की गयी है। उन्होंने बताया कि इस वर्ष अनेक सरकारी विभागों से भी बकाया टैक्स जमा कराया गया है। आयकर विभाग से भी करीब साढे़ पांच करोड़ रुपया टैक्स जमा कराया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *