उत्तर प्रदेश

ऑनलाइन ट्रेडिंग के खिलाफ़ देशभर में करेंगे विरोध प्रदर्शन: बनवारी लाल 

ऑनलाइन ट्रेडिंग के खिलाफ़ देशभर में करेंगे विरोध प्रदर्शन: बनवारी लाल

भदोही। 13 जुलाई। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मण्डल के प्रांतीय अध्यक्ष बनवारी लाल कंछल ने आज यहां कहा कि आन लाइन ट्रेडिंग के खिलाफ पूरे देश में कड़ा विरोध किया जाएगा।

गुरुवार को गोपीगंज के गिराई स्थित पेट्रोल पंप पर व्यापारियों के साथ बैठक में संगठन के प्रांतीय अध्यक्ष ने कहा कि गत 27 जून को आनलाइन ट्रेडिंग के विरोध में प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारियों को दिये गये हैं। उन्होंने कहा कि आनलाइन ट्रेंडिग को संरक्षण देकर भारत सरकार 07 करोड़ खुदरा व्यापारियों, उनके 07 करोड़ कर्मचारियों तथा उनके परिवारजनों को मिलाकर 70 करोड़ लोगों को बेरोजगारी व बदहाली की ओर ढ़केल रही हैं।
उन्होंने भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार से आनलाइन ट्रेडिंग पर तत्काल प्रतिबंध लगाने की मांग की। उन्होंने कहा कि आगामी 23 जुलाई को हाथरस में आयोजित होने वाली प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में आनलाइन ट्रेडिंग के खिलाफ कोई बड़ा निर्णय लिया जा सकता है।
व्यापारियों के साथ बैठक मे प्रांतीय अध्यक्ष ने कहा कि आयकर छूट 03 लाख से बढ़ाकर 04 लाख करने,आयकर में 80सी मे छूट डेढ़ लाख से बढ़ाकर दो लाख एवं आयकरदाता व्यापारियों को विदेशों की तर्ज पर शिक्षा और स्वास्थ की व्यवस्था निःशुल्क जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में व्यापारियों पर दर्ज किये गए मुकदमों की वापसी, लेट रिटर्न जमा होने पर 100 रूपया प्रतिदिन का जुर्माना व 18 प्रतिशत ब्याज कानून को तत्काल खत्म किया जाए।यदि व्याज लेना बहुत आवश्यक हो तो केवल 6 प्रतिशत व्याज हो वसूल किया जाए।
जीएसटी विभाग में अभी तक बहुत सी खामियाँ बरकरार हैं जिसके कारण देश के लाखों व्यापारियों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। सरकार से अनुरोध है कि इसकी खामियों को तत्काल दूर किया जाए।

अरशद चौधरी
मुख्य सम्पादक - विजिलेंस मीडिया ग्रुप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *