उत्तर प्रदेश शामली

ओपी सिंह ने देर रात शामली कोतवाली का निरीक्षण किया और कार्यशैली सुधारने के दिए दिशा निर्देश।

ओपी सिंह ने देर रात शामली कोतवाली का निरीक्षण किया और कार्यशैली सुधारने के दिए दिशा निर्देश।

शामली। अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह ने गत शनिवार देर रात शामली कोतवाली का औचक निरीक्षण किया और कार्यशैली सुधारने के कोतवाली प्रभारी निरीक्षक को ज़रूरी दिशा निर्देश दिए।

 

गत शनिवार रात्रि जनपद के तेज़ तर्रार अपर पुलिस अधीक्षक कानून व्यवस्था के नायक ओपी सिंह अचानक शामली कोतवाली पहुंचे और अनेक महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर कोतवाली का गहन निरीक्षण किया, खामी मिलने पर ओपी सिंह ने कोतवाली प्रभारी निरीक्षक को व्यवस्था व कार्यशैली सुधारने के ज़रूरी दिशा निर्देश दिए।


ओपी सिंह ने कोतवाली कार्यालय, कंप्यूटर कक्ष, महिला हेल्प डेस्क, हवालात, मलखाना व भोजनालय आदि का बारीकी से निरीक्षण किया और साथ ही कोतवाली परिसर और आवासीय बैरकों की साफ़ सफ़ाई का भी जायज़ा लिया और ज़रूरी दिशा निर्देश दिए।


ओपी सिंह ने कंप्यूटर कक्ष कक्ष निरीक्षण करते हुए सभी दस्तावेजों का मिलान किया और ज़रूरी दिशा निर्देश दिए। ओपी सिंह ने ड्यूटी रजिस्टर, बीट बुक, डाक बही, अपराध रजिस्टर, हिस्ट्री शीटर रजिस्टर और गिरोह चार्ट आदि का निरीक्षण किया और साथ ही आईजीआरएस पर आई जनशिकायतों का भी बारीकी से निरीक्षण किया और शिकायत कर्ताओं से फोन पर वार्तालाप कर फीडबैक लिया और बेहतर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया और कोतवाली प्रभारी निरीक्षक को ज़रूरी दिशा निर्देश देते हुए कहा कि थाने पर आई शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण किया जाए।


ओपी सिंह ने हिस्ट्री शीटर अपराधियों पर कड़ी निगरानी के दिशा निर्देश दिए और साथ क्षेत्र में अपराध और अपराधियों खास कर गिरोह बंद अपराधियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ़ गिरफ्तारी अभियान चलाकर उनको जेल भेजने के दिशा निर्देश दिए। ओपी सिंह ने रात्रि गश्त बढ़ाने के भी दिशा निर्देश दिए और कहा कि क्षेत्र में रात्रि गश्त में कोई सुस्ती नहीं होनी चाहिए रात्रि गश्त, पैट्रोलिंग और रात्रि पुलिसिंग कार्यशैली में सुधार लाने के भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान समस्त कोतवाली स्टॉफ मौजूद रहा।

अरशद चौधरी
मुख्य सम्पादक - विजिलेंस मीडिया ग्रुप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *