उत्तर प्रदेश शामली

ओपी सिंह कर रहे ताबड़तोड़ निरीक्षण, देर रात महिला थाने का औचक निरीक्षण कर कार्यशैली का लिया जायज़ा।

ओपी सिंह कर रहे ताबड़तोड़ निरीक्षण, देर रात महिला थाने का औचक निरीक्षण कर कार्यशैली का लिया जायज़ा।

शामली। अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंहदिन रात जनपद के थानों और चौकियों का ताबड़तोड़ निरीक्षण करते दिखाई दे रहे हैं इसी क्रम में ओपी सिंह ने गत मंगलवार रात्रि शामली महिला थाने का औचक निरीक्षण किया और महिला उत्पीड़न संबंधित शिकायतों के निस्तारण के सख्त निर्देश दिए,व्यवस्था को बेहतर करने व कार्यशैली को सुधारने के दिशा निर्देश भी दिए।

जनपद के तेज़ तर्रार अपर पुलिस अधीक्षक कानून व्यवस्था के नायक ओपी सिंह कानून व्यवस्था को लेकर काफ़ी सतर्क हैं और जनपद के समस्त थानों और चौकियों का ताबड़तोड़ निरीक्षण कर रहे हैं इसी के चलते ओपी सिंह गत रात्रि अचानक जनपद के महिला थाने आ धमके ओपी सिंह को यूं अचानक थाने में देख समस्त थाना स्टाफ सकते में आगया और हड़कंप मचा गया, ओपी सिंह ने महिला थाने का अनेक महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर निरीक्षण किया, ओपी सिंह ने घरेलू हिंसा व महिला उत्पीड़न सम्बंधित शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई करने और जल्द निस्तारण के सख़्त दिशा निर्देश दिए।


ओपी सिंह ने कार्यालय व कंप्यूटर कक्ष का निरीक्षण करते हुए महिला हेल्पडेस्क पर तैनात पुलिस कर्मी से आई महिला शिकायतों के संबंध में व उनके रखरखाव व कंप्यूटर सिस्टम में अपलोड करने व उनके निस्तारण संबंधित मत्त्वपूर्ण जानकारी की और ज़रूरी दिशा निर्देश दिए।


ओपी सिंह ने सीसीटी व सीसीटीएनएस सिस्टम का भी निरीक्षण किया और संबंधित दिशा निर्देश महिला थाना प्रभारी को दिए। एएसपी ने थाने पर आने वाले फरियादियों से अच्छे व्यवहार करने व उनकी समस्याओं को सुनकर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के थाना प्रभारी को दिशा-निर्देश दिए, एएसपी ने प्रभारी निरीक्षक को शिकायकर्ताओं से वार्ता कर स्वयं फीडबैक लेने के भी निर्देश दिए।

 

एएसपी ओपी सिंह ने गत मंगलवार शाम थानाभवन का भी किया था औचक निरीक्षण निरीक्षण।

जैसा कि आप सब जानते हैं कि जनपद के तेज़ तर्रार एएसपी ओपी सिंह दिन रात जनपद की कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने में लगे रहते हैं और थानों व चौकियों का निरीक्षण भी करते रहते हैं, इसी क्रम में गत मंगलवार शाम ओपी सिंह ने थाना भवन थाने का भी औचक निरीक्षण किया, जनसुनवाई डेस्क, आगंतुक कक्ष व महिला हेल्पडेस्क का निरीक्षण किया।

ओपी सिंह ने निरीक्षण के दौरान थाना परिसर,बैरक, हवालात आदि की साफ सफाई आदि का निरीक्षण किया। साथ ही थाने पर मेस,राजकीय संपत्ति,शस्त्र-कारतूस, की स्थिति,अभिलेखों का अवलोकन व रखरखाव,सीसीटीएनएस, नक्शे, चार्ट, तख्तियां, डाकबही, गैंगचार्ट ,बीट बुक, हिस्ट्रीशीटर की निगरानी, कंप्यूटरीकृत अभिलेखों के संबंध में डाटा की अद्यावधिक स्थिति, थाने पर मौजूद असलाह शस्त्र का निरीक्षण किया। थाने पर माल- मशरूका के निस्तारण, हिस्ट्रीशीटरों की निगरानी करने व अधिक से अधिक बीट सूचनाएं अंकित करने के निर्देशित किया गया।


ओपी सिंह ने थाने में चल रहे निर्माण कार्यों का भी निरीक्षण किया और ज़रूरी दिशा निर्देश दिए।

अरशद चौधरी
मुख्य सम्पादक - विजिलेंस मीडिया ग्रुप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *