नई दिल्ली

दिल्ली के निचले और खादर इलाकों से बाढ़ ग्रस्त लोगों को निकाला जा रहा है युद्ध स्तर पर राहत व बचाओ कार्यों में जुटी सरकार 

दिल्ली के निचले और खादर इलाकों से बाढ़ ग्रस्त लोगों को निकाला जा रहा है युद्ध स्तर पर राहत व बचाओ कार्यों में जुटी सरकार

नयी दिल्ली। 13 जुलाई। आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा कि पार्टी के सभी विधायक,पार्षद और कार्यकर्ता दिल्ली के विभिन्न इलाकों में राहत तथा बचाव कार्य में जुटे हुए हैं।
‘आप’ के वरिष्ठ नेता दुर्गेश पाठक आज यहां मरघट वाले हनुमान मंदिर के पास लोगों को बाढ़ से बचाने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ राहत कार्य में सहयोग देने पहुंचे। इस दौरान श्री पाठक ने कहा कि राहत एवं बचाव कार्य तेजी से किया जा रहा है। डूब क्षेत्रों से लोगों को सकुशल बाहर निकाला जा रहा है। प्रभावित लोगों की मदद और उन्हें हर जरुरी सुविधाएं मुहैया करवाने की हर संभव कोशिश जारी है। खादर इलाकों से लोगों को निकालने के साथ केजरीवाल सरकार ने राहत शिविर लगाए है, जहां लोगों के रहने, खाने-पानी, मेडिकल सहित अन्य तमाम व्यवस्था सुनिश्चित की गई है।
पार्टी विधायक संजीव झा ने बुराड़ी के प्रधान एन्क्लेव यूजीआर के पास बने बाढ़ राहत कैंप का जायजा लिया। उन्होंने बताया यमुना का जलस्तर 208.46 मीटर तक पहुंच चुका है जो फिलहाल यह स्तर बुराड़ी पुस्ते की वास्तविक ऊंचाई 214 मीटर से नीचे है। एहतियात के रूप में बाढ़ ग्रस्त लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है, अभी बुराड़ी के निचले इलाकों में बाढ़ का खतरा नहीं है। दिल्ली सरकार की सभी एजेंसियां पूरी तरह मुस्तैद है। शरणार्थियों के लिए मोबाइल टॉयलेट, बेड्स, टेंट, पानी का टैंकर और खाने का प्रबंध किया गया है।
‘आप’ विधायक कुलदीप कुमार पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को सहायता पहुंचाने पहुंचे। उन्हें प्रभावितों को खाद्य सामग्रियां उपलब्ध कराई। कुलदीप कुमार ने कहा कि यमुना में बढ़ते जलस्तर के कारण जलभराव का खतरा बना हुआ है, लेकिन हम सभी दिल्लीवासी मिलकर इससे निपट रहे हैं।
दिल्ली के कृष्णा नगर से विधायक एस के बग्गा ने श्मशान घाट पुस्ता और अन्य निचले इलाक़ों का दौरा किया।आउन्होंने बताया कि गीता कॉलोनी श्मशान घाट पर पानी भर चुका है और अन्य निचले इलाक़ों में भी पानी आने की संभावना है। प्रशासन अपना काम कर रहा है और आप लोग भी अपना ध्यान रखें और प्रभावित इलाक़ों की तरफ़ जाने से बचें।
उल्लेखनीय है कि हरियाणा के हथिनिकुंड बैराज से लगातार छोड़े जा रहे पानी के कारण दिल्ली में यमुना का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है जिस कारण खादर इलाकों में यमुना का पानी घुस गया है।

अरशद चौधरी
मुख्य सम्पादक - विजिलेंस मीडिया ग्रुप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *