खेल जगत नई दिल्ली

India vs Australia World Cup Final : वर्ल्ड कप फाइनल मैच देखने अहमदाबाद जाएंगे पीएम मोदी-शाह, ऑस्ट्रेलियाई पीएम-डिप्टी पीएम को भी न्योता।

 

अहमदाबाद : अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 19 नवंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ICC वर्ल्ड कप का फाइनल मैच होने वाला है। इस रोमांचक महामुकाबले को देखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद अहमदाबाद पहुंचेंगे। उनके साथ देश के गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे। इतना ही नहीं इस मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज और डिप्टी पीएम रिचर्ड मार्ल्स को भी न्योता भेजा गया है‌क्षउम्मीद है कि इस महामुकाबले को ऑस्ट्रेलिया के पीएम और डिप्टी पीएम भी अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में देखेंगे। हालांकि, अभी दोनों के कंफर्मेशन का इंतजार किया जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया 8वीं बार फाइनल खेलने उतरेगी। जबकि भारतीय टीम का यह वर्ल्ड कप में चौथा खिताबी मुकाबला रहेगा।

बता दें कि दो दिन पहले ही न्यूजीलैंड की टीम को 70 रनों से धूल चटाकर भारत ने फाइनल में प्रवेश किया था. भारत ने इस मैच में पहली बारी खेलते हुए 397 रन बनाए थे। बाद में इस स्कोर के चेज करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 327 रनों पर ढेर हो गई थी। इस मौच में भारत के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपना जलवा दिखाया था। उन्होंने 9.5 ओवर में 57 रन देकर न्यूजीलैंड के 7 विकेट चटका दिए थे। भारत के फाइनल में पहुंचने के अगले ही दिन ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेमीफाइनल मैच खेला गया था। इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 213 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में कंगारू टीम ने 7 विकेट गंवाकर 47.2 ओवर में ही यह मैच जीत लिया था। हालांकि उसे यह मैच जीतने में पसीना आ गया, क्योंकि अफ्रीका ने 174 रनों पर ही उसके 6 विकेट चटका दिए थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *