नई दिल्ली राष्ट्रीय

पीएम मोदी आज करेंगे कम कोविड टीकाकरण वाले जिलों के डीएम से बातचीत

 

 

पीएम मोदी  मणिपुर, झारखंड, महाराष्ट्र, मेघालय नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, और अन्य राज्यों में कम टीकाकरण कवरेज वाले जिलों के 40 से अधिक जिलों के जिलाधिकारियों के साथ बातचीत करेंगे. आज बैठक में इन राज्यों के सीएम भी मौजूद होंगे. यह जानकारी पीएमओ ने दी है.

          नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज विभिन्न राज्यों के 40 से अधिक जिलाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. झारखंड, मणिपुर, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, महाराष्ट्र, मेघालय और अन्य राज्यों के जिलाधिकारी बैठक में भाग लेंगे. इस दौरान पीएम मोदी इन जिलों में विकास की रणनीति पर चर्चा करेंगे. विदेश यात्रा से लौटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को दोपहर 12 बजे कम कोविड टीकाकरण कवरेज वाले जिलों के जिलाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे.

          पीएमओ ने कहा, ‘जी-20 और सीओपी-26 शिखर सम्मेलनों में शामिल होने के बाद भारत लौटते ही प्रधानमंत्री तीन नवंबर को टीकाकरण की कम दर वाले जिलों के जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से समीक्षा बैठक करेंगे. इस बैठक में उन जिलों को शामिल किया है, जहां वैक्सीन की पहली खुराक देने की दर 50 प्रतिशत से कम और दूसरी खुराक देने की दर बहुत कम है.’
देश में 13 राज्यों के 48 जिले ऐसे हैं, जिनमें कोरोना टीकाकरण की पहली डोज 50 प्रतिशत तक नहीं पहुंच पाई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, कोरोना टीकाकरण में जो जिले पीछे छूट गए हैं, उनमें दिल्ली के उत्तरी पश्चिमी जिले में 48.2 प्रतिशत, हरियाणा के नूह में 23.5 प्रतिशत, बिहार के अररिया में 49.6 प्रतिशत और छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में 47.5 प्रतिशत को ही पहली डोज लग पाई है. साथ ही झारखंड के नौ जिले पाकुड़, साहेबगंज, गढ़वा, देवघर, पश्चिमी सिंहभूम, गिरिडीह, लातेहार, गोड्डा और गुमला में भी 50 प्रतिशत से कम टीकाकरण हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *