उत्तर प्रदेश सहारनपुर

जिला सहारनपुर:तसलीम बेनकाब की रिपोर्ट।छोटी छोटी तहरीरों पर व फैसला कराने के नाम पर कुछ चौकी प्रभारी व सिपाही मामलों को बड़ा बताकर विपक्षी को डराकर धमकाकर खूब फैलाते भ्रष्टाचार.!

छोटी छोटी तहरीरों पर व फैसला कराने के नाम पर कुछ चौकी प्रभारी व सिपाही मामलों को बड़ा बताकर विपक्षी को डराकर धमकाकर खूब फैलाते भ्रष्टाचार.!

मुस्लिम छेत्रो में चौकी पाने के लिए नेताओ के दरबार तक करते जी हजूरी..!

भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति पर चल रहे मुख्यमंत्री ने छोटे से लेकर बड़े पुलिस अधि‍कारियों को भी नहीं बख्शा,लेकिन फिर भी नही डर रहें कुछ पुलिसकर्मी

कटु सच्चाई है कि भ्रष्टाचार देश की तमाम समस्याओं की जड़ है इस पर नही लग रही लगाम.!

तस्लीम बेनकाब

उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार को लेकर योगी सरकार शुरू से सख्त रही है। जिसके तहत प्रदेश में एंटी करप्शन विभाग ने पिछले कई सालो में छोटे कर्मचारियों से लेकर अफसरों तक पर कार्रवाही की है लेकिन इसके बावजूद भी कुछ चौकी प्रभारी या छोटे पुलिसकर्मी भ्रष्टाचार को किसी ना किसी रूप में बढ़ावा देते ही रहते हैं वह चाहे पीड़ित के द्वारा तहरीर हो या फैसला कराना या अन्य तरीके से अपनी कमाई को ढूंढ ही लेते हैं!जब कि भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति पर चल रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़े पुलिस अधि‍कारियों को भी नहीं बख्शा है यही वजह है कि योगी सरकार की कड़ाई के चलते न केवल बड़े पैमाने पर भ्रष्ट पुलिस कर्मचारियों पर कार्रवाई भी हुई है।
लेकिन यह एक कटु सच्चाई है कि भ्रष्टाचार देश की तमाम समस्याओं की जड़ है। चिंता की बात यह है कि भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के तमाम उपायों के बावजूद वह खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। कई पुलिस चौकियों में कानून व्यवस्था के नाम पर क्या क्या होता हैं यह भी किसी से छुपा नही हैं कभी फैसले के नाम पर तो कभी फरियादी की एप्लिकेशन लेकर कार्यवाही करने के नाम पर सूत्रों की माने तो पीड़ित पक्ष की तहरीर लेकर दूसरे विपक्षी को कहा जाता हैं कि तुम्हारे खिलाफ संगीन मामलों में तहरीर आई है जबकि वह तेहतरीर मात्र मारपीट की होती है लेकिन ज्यादा तर देखा जाता है कि मुस्लिम महोल्लो में यहां कानून के रखवाले ही कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ कर कुछ चौकी प्रभारी व उनके सिपाही करते हैं और खूब मोटा पैसा कमाते हैं। इसी लिए मुस्लिम बस्तियों में आने वाली चौकियों को पाने के लिए नेताओ की जी हजूरी करने से भी नही कतराते और अपना कहि ना कहि से जुगाड़ लगाकर चौकी पा ही लेते हैं तथा दूसरी तरफ देखे तो कुछ चौकी प्रभारियों को अपने उच्चाधिकारियों का भी डर नही रहा हैं छोटी छोटी घटना को बड़ी बड़ी घटना बनाकर यह दिखावा करते हैं सिर्फ तहरीरो पर ओर विपक्षी के घरों पर जाकर अपमानजनक शब्द तो बोलते ही हैं साथ ही उनको इतना डरा देते हैं।विपक्षी का यह डर ही फिर किसी नेता या दलाल तक पहुंचा देता हैं फिर होता हैं पैसों का खेल! आखिर जब किसी ने कोई अपराध किया हैं तो उसको सजा भी मिलनी चाहिए लेकिन देखने मे यह आता हैं कि पैसे के सामने अच्छा बुरा सब खत्म हो जाता है आखिर यह कब तक चलेगा जब कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का स्पष्ठ आदेश हैं कि पुलिस विभाग से भ्रष्टाचार को खत्म करना है और कानून का राज बड़ी मुस्तैदी के साथ कायम करना है जो दोषी है वह बख्शा नहीं जाए लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फरमान को भी कुछ पुलिस चौकी प्रभारी व पुलिसकर्मी ठेंगा दिखाकर भ्रष्टाचार को खूब बढ़ावा दे रहे हैं अब पीड़ित या विपक्षी क्या करें उन्हें तो इतना डराया जाता है कि वे कहीं जाकर शिकायत भी नहीं कर सकते क्योंकि शिकायत करेंगे भी तो फिर वही पुलिस कर्मी कहीं ना कहीं किसी ना किसी तरीके से जांच करता पर जुगाड़ लगाकर मामले को रफा दफा करा देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *