उत्तर प्रदेश शामली

खेत से लकड़ी उठा लाने पर एक अधेड़ की डंडे से पीट-पीटकर हत्या

खेत से लकड़ी उठा लाने पर एक अधेड़ की डंडे से पीट-पीटकर हत्या

शामली। जनपद के थानाभवन क्षेत्र में गांव रसीदगढ़ में खेत से लकड़ी उठा लाने पर एक अधेड़ की डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। गांव के ही लोगों ने घर पर हमला करते घटना को अंजाम दिया।
हंगामे के बीच पुलिस ने घंटों की मशक्कत के बाद शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। एसपी ने गांव में पहुंचकर घटना की जानकारी ली। एसपी ने हल्का इंचार्ज राजकुमार को लाइन हाजिर कर दिया है।

थानाभवन थाना क्षेत्र के गांव रसीदगढ निवासी अनुसूचित जाति के अशोक कुमार के घर में सोमवार की सुबह गैस सिलेंडर खत्म हो गया था। तब अशोक पास में राजेश उर्फ मिंटू सैनी के खेत से कुछ लकडियां उठा लाया। जब मिंटू सैंनी को पता चला तो उन्होंने अशोक के घर पहुंचकर हंगामा करते हुए गाली-गलौज की।
उस समय तो गांव के लोगों ने मामले को शांत कर दिया था। आरोप है कि राजेश उर्फ मिंटू सैनी व उसके पुत्र शुभम व सौरभ शाम करीब 4 बजे अशोक पुत्र साधुराम के घर पहुंचा और गाली गलौज करते हुए उस पर डंडे से हमला कर गंभीर से घायल कर दिया। इसके बाद आरोपी फरार हो गए। अशोक के पुत्र हंसराज ने बताया कि उन्होंने घटना की सूचना तुरंत 112 नंबर पर कॉल करके पुलिस को दी। घायल राजेश उर्फ मिंटू व उसके कुछ परिजनों को पुलिस थाने ले आई।
हंसराज का आरोप है कि पुलिस ने उन्हें ही थाने बैठा लिया। पुलिस ने दबाव बनाकर दोनों पक्षों में समझौता करा दिया। इसके बाद घायल अशोक का एक प्राइवेट डॉक्टर के यहां इलाज कराया। रात करीब 8 बजे घायल अपने घर पहुंचा। मंगलवार सुबह अशोक की तबियत बिगड़ने पर परिजन उसे लेकर थाना पहुंचे। आरोपियों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग करने लगे।
हंसराज ने बताया कि पुलिस ने 8 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा। जहां डॉक्टरों ने घायल की गंभीर हालत देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल ले जाते हुए रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। शव लेकर एम्बुलेंस सीएचसी थानाभवन पहुंची तो भीम आर्मी के अनुज भारती के साथ मिलकर परिजनों व ग्रामीणों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए जमकर हंगामा किया।

थाना प्रभारी निरीक्षक अजयवीर सिंह के आरोपियों को जल्द गिरफ्तारी के आश्वासन व समझाने बुझाने पर परिजनों ने शव पोस्टमार्टम के लिए ले जाने दिया। घटना की सूचना पर एसपी अभिषेक झा, एएसपी ओमप्रकाश सिंह व सीओ अमरदीप मौर्य ने गांव में पहुंचकर पीड़ित परिवार से मिलकर घटना की जानकारी ली। आरोपी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। पीड़ित परिवार की तहरीर पर एससी एसटी एक्ट व संबंधित धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

विजिलेंस ब्यूरो
राष्ट्र सेवा को समर्पित हिन्दी पाक्षिक समाचारपत्र
https://vigilancedarpan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *