उत्तर प्रदेश मुज़फ़्फ़रनगर शामली

Muzaffarnagar : टॉफी देने के बहाने बच्चे का किया था यौन शोषण, अदालत ने सुनाई उम्रकैद की सजा

UP : यूपी के मुजफ्फरनगर में एक विशेष अदालत ने बच्चे का यौन शोषण करने के मामले में एक व्यक्ति को उम्रकैद की सज़ा सुनाई है. 

  1. Muzaffarnagar  उत्तर प्रदेश में शामली जिले के कैराना में पोक्सो अधिनियम के तहत दर्ज़ मामलों की सुनवाई करने वाली एक विशेष अदालत ने सात साल के लड़के का यौन शोषण करने के मामले में एक व्यक्ति को उम्रकैद की सज़ा सुनाई है.

क्या है पूरा मामला?
न्यायाधीश मुमताज अली ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 377 (अप्राकृतिक अपराध) और 506 (आपराधिक धमकी) तथा यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पोक्सो) अधिनियम की धारा पांच और छह के तहत दोषी ठहराए जाने के बाद वासिल (21) पर 45 हज़ार रुपये का जुर्माना भी लगाया. अदालत ने यह भी निर्देश दिया कि इसमें से पीड़ित को आधी राशि दी जाएगी. सरकारी वकील पुष्पेंद्र मलिक के मुताबिक, दोषी ने टॉफी देने के बहाने लड़के को बहला-फुसलाकर एक खाली प्लॉट में ले जाकर उसका यौन शोषण किया.

शख्स को उम्रकद की सजा
मालिक ने अदालत को बताया कि आरोपी ने लड़के को अपनी आपबीती किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी. यह घटना एक अप्रैल 2021 को उत्तर प्रदेश के कैराना में हुई थी. पुलिस ने अदालत में एक जून 2022 को आरोप-पत्र दायर किया था.अदालत ने 21 जून से मामले की सुनवाई शुरू की और बुधवार को फैसला सुनाते हुए दोषी को आजीवन कारावास की सज़ा सुनाई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *