उत्तर प्रदेश बिजनौर

दिनदहाड़े महिला के हाथ से 100 ग्राम सोना लूटकर फरार, लुटेरे को पुलिस ने किया गिरफ्तार ,एक फरार

यूपी के बिजनौर में सर्राफ की दुकान से कुछ अज्ञात लुटेरे दिनदहाड़े सौ ग्राम सोना लूटकर फरार हो गए थे. पुलिस ने एक लुटेरे को गिरफ्तार कर लिया है जबकि उसका दूसरा साथी फरार है.                           

Bijnor News: बिजनौर में हाल ही में सर्राफ की दुकान से कुछ अज्ञात लुटेरे दिनदहाड़े महिला के हाथ से सौ ग्राम सोना लूटकर फरार हो गए थे. पुलिस ने एक लुटेरे को गिरफ्तार कर लिया है जबकि उसका दूसरा साथी फरार है जिसकी पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है. बिजनौर के नजीबाबाद में 11 जून की शाम को एक युवक अजनबी ग्राहक बनकर दुकान में दाखिल हुआ था. दुकान में महिला स्वामी से ग्राहक ने ज़ेवर दिखाने के लिए कहा.

क्या है पूरा मामला?
महिला दुकानदार ने अलग अलग डिज़ाइन के जेवर दिखाने शुरू ही किये थे कि अचानक 100 ग्राम सोना लेकर अज्ञात ग्राहक फरार हो गया. दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरा को पुलिस ने खंगाला तो कामयाबी नहीं मिली. पुलिस और स्वाट टीम पिछले कई दिन से लुटेरे की तलाश में थी लेकिन पुलिस को उस वक़्त बड़ी कामयाबी मिली जब एक लुटेरा लूट की वारदात को अंजाम देने जा रहा था. लुटेरा मध्यप्रदेश के भोपाल का निकला जिसका नाम साबिर है. 11 जून को इसी ने ही लूट की वारदात को अंजाम दिया था.

गौरतलब है कि पकड़ा गया बदमाश अक्सर लूट की वारदात को अंजाम देकर सीधे अपने घर भोपाल निकल जाते थे कुछ दिन बाद दूसरी वारदात को अंजाम देने के लिए नजीबाबाद आए थे. लूट से पहले पुलिस ने साबिर को तो गिरफ्तार कर लिया जबकि उसका दूसरा साथी हैदर पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब हो गया. साबिर के पास से आठ हजार रुपए नकद और अवैध तमंचा बरामद किया गया है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर जेल भेजने की कवायद शुरू कर दी है.

एक आरोपी को किया गया गिरफ्तार
एसपी बिजनौर डाक्टर धर्मवीर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि बिजनौर के नजीबाबाद कस्बे में सर्राफा की नामी गिरामी दुकान है, आरोपी साबिर और उसका साथी हैदर दोनों ने मिलकर लूट की वारदात को अंजाम दिया था.जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से 315 बोर का तमंचा कारतूस बरामद किया गया है, एक आरोपी हैदर जिसकी गिरफ्तारी करनी बाकी है, जल्द ही उसे भी पकड़ लिया जाएगा. रिकवरी के रूप में 8500 रुपए बरामद किए हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *