उत्तर प्रदेश सहारनपुर

आवास विकास स्थित हरी मंदिर में निवर्तमान महापौर व क्षेत्रीय पार्षद ने झाडू लगाकर की साफ सफाई

सहारनपुर। स्वच्छ तीर्थ अभियान के अंतर्गत आज आवास विकास स्थित हरी मंदिर में निवर्तमान महापौर संजीव वालिया व क्षेत्रीय पार्षद दिग्विजय चौहान ने झाडू लगाकर साफ सफाई की और सफाई मित्रों का भी माल्यार्पण कर स्वागत किया। नारायणपुरी मंदिर पर भी महानगर अध्यक्ष पुनीत त्यागी व क्षेत्रीय पार्षद गौरव कपिल ने भी झाडू लगाकर सफाई की। वार्ड 29 में बेरीबाग स्थित सेल्फी प्वाइंट पर वृक्षारोपण भी किया गया।
नगर निगम द्वारा आज भी स्वच्छ तीर्थ अभियान की श्रृंखला में महानगर के सभी मंदिरों एवं उनके आसपास विशेष साफ सफाई की गयी और चूना छिड़काव व रंगोली बनाकर सजाया गया।
आवास विकास स्थित हरी मंदिर तथा गिल कॉलोनी स्थित नारायणपुरी मंदिर व उनके आस पास क्षेत्र में भी विशेष सफाई की गयी।
निवर्तमान महापौर संजीव वालिया व क्षेत्रीय पार्षद दिग्विजय चौहान तथा क्षेत्र के अनेक लोगों ने हरी मंदिर परिसर व मंदिर के बाहर झाडू लगाकर साफ सफाई की और सफाई मित्रों का भी माल्यार्पण कर स्वागत किया।
निवर्तमान महापौर संजीव वालिया ने लोगों को स्वच्छता के प्रति प्रेरित करते हुए प्रतिबंधित प्लास्टिक व पॉलीथिन का प्रयोग न करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि पॉलीथिन का उपयोग जब तक बंद नहीं होगा तब तक सफाई व्यवस्था में परेशानियां बनी रहेगी। उन्होंने कहा कि पॉलीथिन का उपयोग लगातार हमारे जीवन में जहर घोल रहा है।
इस अवसर मंदिर समिति के राजेंद्र अरोड़ा तथा पंडित तिलकराज पाराशर आदि भी मौजूद रहे।
उधर नारायणपुरी मंदिर परिसर व उसके आस पास भाजपा महानगर अध्यक्ष पुनीत त्यागी व क्षेत्रीय पार्षद पुनीत त्यागी ने भी झाडू लगाकर साफ सफाई की और लोगों से अपने घर प्रतिष्ठान को पूरी तरह साफ सुथरा रखने पर जोर दिया। इसके अतिरिक्त वार्ड 29 में बेरीबाग स्थित सेल्फी प्वाइंट पर भी विशेष साफ सफाई की गयी और पार्षद दीपक रहेजा व क्षेत्रीय लोगों द्वारा वृक्षारोपण भी किया गया। इस दौरान निगम की स्वच्छ भारत टीम भी मौजूद रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *