उत्तर प्रदेश शामली

ओपी सिंह ने थाना झिंझाना का किया औचक निरीक्षण, सख्ती करते आए नज़र, घंटों तक कई अहम बिंदुओं पर चला निरीक्षण

ओपी सिंह ने थाना झिंझाना का किया औचक निरीक्षण, सख्ती करते आए नज़र, घंटों तक कई अहम बिंदुओं पर चला निरीक्षण

 

शामली। अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह ने थाना झिंझाना का किया औचक निरीक्षण, मचा हड़कंप, थाना स्टाफ पर सख्ती करते आए नज़र, और घंटों तक कई अहम बिंदुओं पर यह निरीक्षण चला।


आज शनिवार शाम अपर पुलिस अधीक्षक नायक ओपी सिंह अचानक थाना झिंझाना पहुंचे, ओपी सिंह को देख समस्त स्टाफ सकते में आगया और हड़कंप मचा गया, समस्त स्टाफ अपनी व्यवस्था संभालता नज़र आया।


एएसपी ओपी सिंह कानून व्यवस्था को लेकर हर समय सतर्क रहते हैं इसी के चलते ओपी सिंह आज शाम झिंझाना कोतवाली पहुंचे और कोतवाली का गहनता व गम्भीरता से निरीक्षण किया, ओपी सिंह ने कार्यालय का निरीक्षण कर सभी रजिस्टर चेक किए, ड्यूटी रजिस्टर, अपराध रजिस्टर, बीट बुक, हिस्ट्री शीटर रजिस्टर और गिरोह चार्ट आदि का गहनता से जायज़ा लिया, खामी मिलने पर सख्ती के साथ आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

ओपी सिंह ने महिला हेल्प डेस्क का भी निरीक्षण किया और सभी दस्तावेज, शिकायती पत्र, उनका निस्तारण और कार्रवाई आदि से संबंधित महत्त्वपूर्ण बिन्दुओं पर गहनता से निरीक्षण किया और महिला हेल्पडेस्क प्रभारी को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए, रजिस्टर के रखरखाव और शिकायती पत्रों और उन पर कार्रवाई व उनका निस्तारण, लम्बित विवेचनाओं आदि जैसे अनेक अहम बिन्दुओं को रजिस्टर में दर्ज कैसे किया जाए आदि सब कुछ बारीकी से महिला पुलिस कर्मियों को शिक्षक की तरह समझाया और ज़रूरी दिशा निर्देश दिए।


एएसपी ओपी सिंह ने कंप्यूटर कक्ष का भी निरक्षण किया और स्वयं कंप्यूटर डाटा एंट्री को चेक किया और एक एक बिन्दु का गहनता से निरीक्षण किया और क्रॉस चेक कर दस्तावेजों का मिलान किया, और कंप्यूटर ऑपरेटर को ज़रूरी दिशा निर्देश दिए।


ओपी सिंह ने राजकीय माल रजिस्टर, शस्त्र, कारतूस रखरखाव और ड्यूटी रजिस्टर, बीट बुक, तख्ती, अपराध रजिस्टर, हिस्ट्री शीटर अपराधियों की निगरानी, गिरोह चार्ट आदि अनेक अहम बिन्दुओं पर कोतवाली का निरीक्षण किया और खामी मिलने पर सख़्त नाराज़गी जाहिर करते हुए कोतवाली स्टॉफ को फटकार भी लगाई और शिक्षकों की तरह आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।


ओपी सिंह सिंह कानून व्यवस्था को लेकर हर समय सतर्क रहते हैं और अपने अधीनस्तों से भी यही आशा करते हुए दिशा निर्देश देते हैं।

अरशद चौधरी
मुख्य सम्पादक - विजिलेंस मीडिया ग्रुप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *