उत्तर प्रदेश शामली

कैराना क्षेत्र के गांव मंडावर, खुरगान, ममोर, नागलराई में वैध पट्टे की आड़ में अवैध रेत खनन जारी

*कैराना क्षेत्र के गांव मंडावर, खुरगान, ममोर, नागलराई में वैध पट्टे की आड़ में अवैध रेत खनन जारी*

*- सत्ताधारी नेता के आशीर्वाद से चीरा जा रहा यमुना का सीना*

शाहनवाज कै साथ “गुलवेज आलम”की रिपोर्ट

*कैराना।* तहसील क्षेत्र के गांव मंडावर, नगलाराई, ममोर, खुरगान में वैध पट्टे की आड में अवैध तरीके से यूमना नदी का सीना चीर कर खनन माफिया रेत खनन कर रहे हैं। लेकिन इस ओर अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इन दिनों यमुना नदी में मशीनों द्वारा रात- दिन खनन माफिया रेत खनन करने में जुटे हुए हैं।

*- सत्ताधारी नेता का बुलडोजर यमुना नदी का चीर रहा सीना*

प्रदेश के मुखिया बाबा योगी आदित्यनाथ जी का बुलडोजर आज के समय में चर्चाओं में है। आपको बताते चलें कि भू माफिया व अपराधियों की अवैध संपत्तियों पर बाबा का पीला पंजा महाबली गरजता प्रदेश में चारों ओर दिख रहा है। लेकिन यमुना नदी में सत्ताधारी नेताओं के द्वारा रेत खनन का मामला जोरों पर है। अवैध तरीके से युमना नदी का सीना चीर कर पीले पंजे महाबली बुलडोजर को यमुना नदी में लगा रखा है। यह तो समय के गर्भ में छिपा है कि सत्ताधारी नेताओं पर अवैध तरीके से खनन करने के मामले में अधिकारी कब और क्या कार्यवाही करेंगे।

*- सत्ताधारी छूटमैया नेता की मंडावर खनन में मैन भूमिका*

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के गांव मंडावर में खनन माफियाओं द्वारा युमना नदी की जलधारा को मोड कर अवैध तरीके से खनन किया जा रहा है। सूत्र बताते हैं कि क्षेत्र के गांव खुरगान निवासी सत्ताधारी छूटमैया नेता क्लापनीक नाम अरशद उर्फ भगत कि मंडावर खनन पॉइंट पर मेन भूमिका बताई जाती है। सूत्र बताते हैं कि सत्ताधारी छूटमैया नेता अपने वाहनों पर सत्ता का झंडा लगाकर क्षेत्र में अपनी दबंगता का रोब गालिब करता है। सत्ता का नेता होने के कारण क्षेत्र के लोग इसके खिलाफ आवाज भी नहीं उठा पाते हैं। सूत्र तो यहां तक भी बताते हैं कि छूटमैया नेता बिना नंबरों के वहान लेकर सत्ता का झंडा लगाकर कोतवाली में प्रवेश करता है। इस छुटमैया नेता की अगर स्थानीय प्रशासन जांच करें तो कई चौंकाने वाले खुलासे हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *