Uncategorized

मनमानी ढंग से वसूले जा रहे है बिजली के बिल से आम जनता हुई परेशान

कैराना­:-

_रिपोर्ट विजिलेंस दर्पण न्यूज़ ब्यूरो_ 🖋️

कैराना मे विद्युत विभाग के लापरवाही एवम मनमाने ढंग से कंप्यूटराइज बिजली का बिल देने से कैराना व क्षेत्र के अंतर्गत आम नागरिकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है जिसे सुनने वाला कोई भी जिम्मेदार अधिकारी ,मंत्री या नेतागण नही है।
कैराना विधानसभा चुनावी माहौल के चलते नगरवासियों को विद्युत विभाग की तरफ से ब्याज माफ करने व किश्तवार बिल जमा करने का लॉलीपॉप थमाया गया, प्रदेश में सरकार बनते ही अब एक ही महीने के भीतर हर उपभोक्ता के बिल पर 10 से 15 हज़ार तक का ब्याज या जुर्माना लगा कर जबरन वसूला जा रहा है जो गरीब लोग बिल का भुगतान भरने में असमर्थ है या तो उसका केबल उतार कर ले जाते है या फिर सीधा मीटर ही उखाड़ कर ले जाते है!
दरअसल मामला जनपद शामली कै कैराना विधानसभा का जहा पिछले महीने का बिजली बिल 10 हजार का तो एक महीना बाद दिया जा रहा हे 20 से 30 हजार का बिल
शहर व ग्रामीण क्षेत्र में लोगों की एक जैसी शिकायत है। कई महीने बाद अचानक रीडिंग दिखाकर अनाप शनाप बिजली बिल भुगतान करने के लिए कहा जा रहा है, जो उपभोक्ताओं के समझ से परे है। बिजली बिल को देखकर उपभोक्ताओं का माथा ठनका हुआ है। विभाग के कई दावे के बावजूद व्यवस्था में सुधार नजर नहीं आ रहा है। बिजली का बिल में लगातार गलत रीडिंग बिजली बिल ज्यादा की शिकायत लेकर उपभोक्ता बिजली आफिस पहुंच रहें, लेकिन उनकी समस्या सुनने वाला कोई जिम्मेदार अधिकारी नहीं मिल रहा है इस माह एक तो बिजली की गलती से ज्यादा बिल के अलावा सिक्यूरिटी चार्ज जुड़कर आया है। जिससे बिजली का बिल मिलते ही उपभोक्ताओं के होश उड़ गए हैं और वे सुधरवाने बिजली आफिस पहुंच रहे हैं। आफिस में लोगों को जिम्मेदार अधिकारी नहीं मिल रहे हैं। जिससे आफिस में कोई जिम्मेदार अधिकारी नहीं बचा है। अपनी समस्या लेकर बिजली आफिस पहुंचे उपभोक्ताओं को इससे काफी परेशानी हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *