उत्तर प्रदेश सहारनपुर

जनपद के दो हजार लोगों ने उठाया निगम की फ्री वाई फाई सुविधा का लाभ

दीवानी कचहरी, रोड़वेज, कलक्ट्रेट,

नगर निगम परिसर व अस्पताल में मिल रही सुविधा

           सहारनपुर। नगर निगम द्वारा शहर के पांच प्रमुख स्थानों पर शुरू की गई फ्री वाई फाई सुविधा का करीब 2000 लोग लाभ उठा चुके है। नगर निगम द्वारा यह सुविधा दीवानी कचहरी, कलक्ट्रेट, नगर निगम परिसर, जिला अस्पताल के अतिरिक्त रोडवेज बस स्टैंड (अग्रसेन चौराहा) पर शुरू की गई है।
           नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने निगम द्वारा दी जा रही फ्री वाई फाई सुविधा के संबंध में बताया कि नगर निगम ने प्रथम चरण में महानगर के 5 अति महत्वपूर्ण और व्यस्त स्थानों कलेक्ट्रेट, दीवानी कचहरी, जिला अस्पताल, नगर निगम परिसर और रोडवेज बस स्टैंड पर करीब एक महीना पहले फ्री वाई फाई सेवा शुरू की थी। उन्होंने बताया कि आज इंटरनेट का जमाना है, हर कोई इंटरनेट का लाभ उठाना चाहता है। निशुल्क वाईफाई सेवा शुरू करने का उद्देश्य उन लोगों को भी इंटरनेट सेवा उपलब्ध कराना है जिनके मोबाइल में यह सेवा नहीं है और वह इसका उपयोग डिजिटल व अन्य आवश्यक कार्यों के लिए करना चाहते हैं।
            इसके अतिरिक्त बाहर से आने वाले टूरिस्ट व अन्य यात्रियों द्वारा शहर के संबंध में कोई जानकारी चाहने, वादकारियों द्वारा इमरजेंसी में कोई डॉक्यूमेंट मंगाने तथा मरीजों द्वारा बाहर के चिकित्सकों से किसी बीमारी के संबंध में स्थानीय चिकित्सक से परामर्श कराने या कोई मेडिकल रिपोर्ट मंगाने आदि को ध्यान में रखकर उक्त स्थानों पर यह सेवा शुरू की गई है। नगरायुक्त ने बताया कि अब तक निगम द्वारा दी जा रही इस सुविधा का लगभग 2000 लोग लाभ उठा चुके हैं। उन्होंने बताया कि जनता के फीडबैक पर शहर के कुछ अन्य प्रमुख स्थानों पर भी यह सुविधा निकट भविष्य में शुरू की जा सकती है।
             निगम के आईटी अधिकारी मोहित तलवार ने बताया कि उक्त स्थानों पर जो व्यक्ति निगम की फ्री वाई फाई सुविधा का लाभ उठाना चाहते हैं वे सबसे पहले फोन की वाई फाई सेटिंग में जाएं, इसके बाद नगर निगम की फ्री वाई फाई सेलेक्ट करें। इसके बाद पोर्टल वाले पेज पर अपना मोबाइल नंबर डाले तथा एसएमएस द्वारा प्राप्त ओटीपी डाले। उसके बाद मोबाइल से इंटरनेट का उपयोग करें।

कैमरामैन:- शहज़ादी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *