उत्तर प्रदेश सहारनपुर

जंनमच सभागार में रोजगार मेले का आयोजन।

 

मेले में मेयर संजीव वालिया और नगर आयुक्त ज्ञानेंद्र सिंह एक युवती को जॉब लेटर सौंपते हुए

 

          सहारनपुर। ज़िला नगरीय विकास अभिकरण द्वारा आयोजित एक दिवसीय रोज़गार मेले का आयोजन मेग्नीफायर एजुकेशनल सोसाईटी व होराईजन स्किल डेवलपमेंट सोसाइटी द्वारा किया गया। लगभग 400 बच्चों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया, जिनमें से 347 बच्चों को मेले में आई कंपनियों ने रोज़गार उपलब्ध कराया और उनका जॉब लेटर भी अतिथियों द्वारा प्रदान किया गया।
रोज़गार मेले का शुभारंभ मेयर संजीव वालिया, नगरायुक्त ज्ञानेंद्र ने फ़ीता काटकर किया। मेले में आई सभी कम्पनियों के मैनेजर व जाब आफ़िसर के साथ सुनील और मौहम्मद यूनुस, विजय वशिष्ठ, सुजाता व अकाश आदि की मेले मैं सक्रिय भागीदारी रही।
रोज़गार मेले में मुख्य रूप से साईप इन्डसट्रीज़ लि. तमिलनाडु की गारमेंट्स कंपनी डिक्सी स्कोट, सोनीपत की मंगल एपेरलस, नोएडा की आई०बी०ए० क्राफ़्ट लिमिटेड, फ़्लिपकार्ट, मन्त्रा, लाईफ़ स्टाईल जैसी मल्टीनेशनल कम्पनियों ने भागीदारी की।
मेयर संजीव वालिया ने कहा कि आयोजन का मुख्य उद्देश्य युवक-युवतियों को रोज़गार से जोड़ना है। इस उद्देश्य को ये रोज़गार मेला पूरा कर रहा है। उन्होंने मेले के आयोजको व मेले में आई कम्पनियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि इस तरह के आयोजन होते रहने चाहिये जिस्से हमारे युवा प्रशिक्षण लेने के उपरान्त बेरोज़गार ना रह सके।
नगरायुक्त ने कहा कि इतने बच्चों का एक साथ रोज़गार मेले में आना और एक ही छत के नीचे भिन्न प्रकार की कम्पनियों द्वारा उन्हें रोज़गार मिलना अपने आप में सुखद अहसास कराता है। उन्होंने मेले में आये हुए सभी को सम्बोधित करते हुए कहा कि ऎसे आयोजन होते रहने चाहिये जिस्से सभी प्रशिक्शित युवाओं को रोज़गार दिलाया जा सके।
पीओ डूडा अनुज प्रताप सिंह ने कहा कि डूडा द्वारा प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके सभी छात्र- छात्राओं को इस रोज़गार मेले का लाभ उठायें और इसमें भागीदारी करॆं। यह रोज़गार मेला तभी सफ़ल होग जब यहा आये सभी बच्चो को रोज़गार उप्लब्ध कराया जा सकेगा।

कार्यक्रम का संचालन मौहम्मद यूनुस ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *