उत्तर प्रदेश कैराना

बकराईद व कांवड़ यात्रा का त्यौहार आपसी सौहार्द व भाईचारे के साथ मनाएं: एडीएम

बकराईद व कांवड़ यात्रा का त्यौहार आपसी सौहार्द व भाईचारे के साथ मनाएं: एडीएम

बकरीद व कांवड़ यात्रा को लेकर कोतवाली प्रांगण में हुई शांति समिति की बैठक

कैराना। बकरीद व कांवड़ यात्रा को लेकर कोतवाली प्रांगण में अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में शांति समिति की मीटिंग का आयोजन किया गया,जिसमें दोनों समुदाय के लोग शामिल रहे।

मंगलवार को कोतवाली प्रांगण में बकरीद व कांवड़ यात्रा को लेकर अपर जिलाधिकारी शामली संतोष कुमार की अध्यक्षता में शांति समिति की मीटिंग का आयोजन किया गया। जिसमें दोनों समुदाय के संभ्रांत लोग शामिल रहे।
एडीएम संतोष कुमार ने कहा कि बकरीद व कांवड़ यात्रा का त्यौहार आपसी सौहार्द व भाईचारे के साथ मनाएं।नमाज कीअदायगी के लिए मार्ग को अवरूद्ध न करें, ईदगाह के मैदान या मस्जिद में ही नमाज अदा की जाए। फिरका परस्त लोगों से सावधान रहें, जो सोशल मीडिया पर अफवाहें फैलाकर माहौल खराब करने की कोशिश करते हैं।उन्होंने कहा कि खुले में कुर्बानी बिलकुल न करें और अवशेष भी बाहर न फैंके,जिससे दूसरे समुदाय के लोगों की भावनाएं आहत हों। नगर पालिका प्रशासन द्वारा निर्धारित स्थानों पर खोदे गए गड्ढों में ही अशेष का डिस्पोजल किया जाए। उन्होंने बकरीद व कांवड़ यात्रा के दौरान पालिका प्रशासनको पेयजल,प्रकाश व सफाई व्यवस्था सुदृढ़ बनाने के निर्देश दिए।ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम प्रधानों को भी अवशेष डिस्पोजल कराने की व्यवस्था कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं। एसडीएम कैराना ने कहा कि परंपरागत रूप से ही बकरीद का त्यौहार मनाएं किसी नई परंपरा को प्रारंभ न करें। उन्होंने कहा कि किसी को भी अवशेष ले जाने की अनुमति न दी जाए,जिससे कोई समस्या पैदा हो।इस दौरान सीओ कैराना अमरदीप कुमार मौर्य,कोतवाली प्रभारी निरीक्षक श्यामवीर सिंह, ईओ कैराना इंद्रपाल सिंह,अपराध निरीक्षक नेत्रपाल सिंह,शाही इमाम मौलाना ताहिर,अशोक एडवोकेट, मास्टर समीउल्लाह खान,सभासद आसिफ,मोहसिन, कादिर,प्रधान चौधरी असलम,आनंद, हाफिज यूसुफ,शगुन मित्तल एडवोकेट,मेहरबान एडवोकेट सहित बड़ी संख्या में संभ्रांत नागरिक मौजूद रहे।

 

अरशद चौधरी
मुख्य सम्पादक - विजिलेंस मीडिया ग्रुप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *