उत्तर प्रदेश कैराना

चर्चित जाली करेंसी मामले में फरीद अंसारी बेकसूर, हुए बा इज़्ज़त रिहा

चर्चित जाली करेंसी मामले में फरीद अंसारी बेकसूर, हुए बा इज़्ज़त रिहा

एक दिन पहले क्राइम ब्रांच की टीम ने जाली करेंसी तस्कर को लेकर शहर में की थी कई स्थानों पर छापेमारी

पूछताछ में निर्दोष साबित हुए पीएनबी रिकवरी एजेंसी संचालक फरीद अंसारी

कैराना। जाली करेंसी तस्कर की निशान दही पर छापेमारी के दौरान क्राइम ब्रांच की टीम ने हिरासत में लिए पीएनबी रिकवरी एजेंसी संचालक फरीद अंसारी को निर्दोष पाए जाने पर बाइज्जत रिहा कर दिया है। पकड़े गए जाली करेंसी तस्कर ने रंजिशन षड्यंत्र के तहत फर्जी मुकदमे में फंसाने का प्रयास किया था।

बृहस्पतिवार प्रातः दिल्ली क्राइम ब्रांच की नौ सदस्यीय टीम इंस्पेक्टर नगेंद्र सिंह के नेतृत्व में कोतवाली कैराना पहुंची थी। टीम दो लग्जरी गाड़ियों में सवार होकर यहां पहुंची थी। कोतवाली पर आमद दर्ज कराने के उपरांत टीम ने स्थानीय पुलिस को साथ लेकर कस्बे में अलग-अलग स्थानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की। टीम ने कस्बे के मोहल्ला पुराना बाजार व नई बस्ती में छापेमारी करते हुए दो लोगो को हिरासत में ले लिया था। इसके बाद टीम हिरासत में लिए गए दोनों लोगो को अपने साथ लेकर कोतवाली आ गई। यहां जरूरी औपचारिकता पूरी करने के पश्चात क्राइम ब्रांच की टीम अपने दिल्ली वापस लौट गई थी। टीम में एसआई राकेश कुमार, चंदन सिंह, प्रियव्रत व एएसआई रमेशचन्द तथा हेड कांस्टेबल निकुंज, कांस्टेबल अश्वनी कुमार, आशीष कुमार व तुषार शामिल थे। बताया जाता है कि ताजीम नामक युवक दो लाख की जली करेंसी के साथ दिल्ली क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा था,जिसने कैराना निवासी इरशाद से जाली करेंसी लेने की बात कबूली थी जिसके बाद स्पेशल टीम यहां पहुंची थी और सर्राफ इरशाद को हिरासत में लिया था।

जाली करेंसी तस्कर ने रचा षड्यंत्र

जाली करेंसी तस्कर ने फरीद अंसारी को फर्जी मुकदमे में फंसाने का प्रयास किया,लेकिन क्राइम ब्रांच की निष्पक्ष जांच के दौरान दूध का दूध पानी का पानी हो गया और फरीद अंसारी को बेकसूर साबित होने पर रिहा कर दिया गया है। बताया जाता है कि फरीद अंसारी और पकड़े गए जाली करेंसी तस्कर इरशाद के बीच किसी मामले को लेकर न्यायालय में एक मामला विचाराधीन है। इसी मामले में दबाव बनाने के उद्देश्य नकली करेंसी तस्कर ने उसे जाली करेंसी के फर्जी मुकदमे में फंसाने का असफल प्रयास किया था।

जाली करेंसी तस्कर को साथ लेकर पहुंची स्पेशल सैल

शुक्रवार की अलसुबह दिल्ली क्राइम ब्रांच अपने साथ पकड़े गए जाली करेंसी तस्कर इरशाद को न्यायालय से 48 घंटे का रिमांड लेकर कैराना पहुंची, जहां टीम ने उसके मकान में लगभग दो घंटे तक सर्च ऑपरेशन चलाया। जिससे नगर में हड़कंप मचा रहा।संभावना जताई जा रही है कि इस दौरान टीम के हाथ
कुछ नकली करेंसी भी लगी है।फिलहाल टीम कैराना में ही डेरा डाले हुए है और पकडे गए सर्राफा व्यापारी इरशाद की निशान दही पर छापेमारी करके उसके नेटवर्क को ध्वस्त करने में लगी हुई है।

अरशद चौधरी
मुख्य सम्पादक - विजिलेंस मीडिया ग्रुप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *