उत्तर प्रदेश शामली

बिजलीघर पर लाइनमैन का धरना-प्रदर्शन

 

स्टार यूनिवर्स मिडिया न्यूज एजेंसी

विजीलेंस दर्पण समाचारपत्र संवाददाता शामली

बिजलीघर पर लाइनमैन का धरना-प्रदर्शन

कांधला। कैराना क्षेत्र के गांव ऊंचागांव में लाइनमैन के साथ की गई मारपीट प्रकरण में निगम के अधिकारियों के मूकदर्शक बने रहने को लेकर आक्रोशित संविदा लाइनमैनों ने बिजलीघर धरना-प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
कैराना के मोहल्ला आलकलां निवासी नय्यूम पुत्र याकूब 33 केवीए ग्राम ऊंचा गांव फीडर पर लाइनमैन है। 5 सितंबर दोपहर वह और लाइनमैन गौरव जैन ग्राम किशोरपुर की कुछ विद्युत नलकूपों की लोकेशन लेने के लिए गए थे। जहां पर कुछ लोगों के उनके साथ मारपीट की गई थी। घटना के संबंध में लाइनमैन कैराना कोतवाली में तहरीर देकर आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट कराने की मांग की थी, लेकिन प्रकरण में विद्युत निगम के जेई सहित अन्य उच्च अधिकारियों ने कोई एक्शन न लिए जाने से लाइनमैन संविदा कर्मियों में गहरा रोष पनप गया।

मंगलवार को आक्रोशित नगर व क्षेत्र के विद्युत स्टेशनों पर कार्यरत लाइनमैन, संविदाकर्मियों ने निगम के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। धरना-प्रदर्शन कर नेतृत्व करने वाले संविदाकर्मी यूनियन के जिलाध्यक्ष पुष्पेंद्र राणा का कहना है कि संविदाकर्मी जान जोखिम में डालकर अपनी नौकरी कर रहे हैं। कैराना में संविदाकर्मी लाइनमैन के साथ मारपीट की गई, लेकिन निगम के अधिकारियों की ओर से कोई भी प्रतिक्रिया व सहयोग नहीं किया गया, जो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। धरनारत कर्मियों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपकर प्रकरण में कार्रवाई की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *