उत्तर प्रदेश कैराना शामली

तिरंगे को लेकर ऐसा क्या हुआ कैराना में

स्टार यूनिवर्स मिडिया न्यूज एजेंसी

विजीलेंस दर्पण समाचारपत्र संवाददाता । आजादी के अमृत महोत्सव के तहत कैराना में पुलिस-प्रशासन ने धूमधाम के साथ तिरंगा यात्रा निकाली। इस दौरान हर घर तिरंगा फहराने के लिए लोगों से आह्वान किया गया।

शुक्रवार को कोतवाली परिसर में एसडीएम शिवप्रकाश यादव व सीओ बिजेंद्र सिंह भड़ाना ने पुलिस अमले को संबोधित किया। इस दौरान अधिकारियों ने स्वतंत्रता दिवस के इतिहास पर प्रकाश डाला। एसडीएम ने कहा कि इस बार संपूर्ण भारतवर्ष आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में अमृत महोत्सव मना रहा है। हर घर तिरंगा कार्यक्रम भी प्रारंभ किया गया है, जिसके तहत तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है।

 

उन्होंने कहा कि तिरंगे के साथ यात्रा का उद्देश्य जन-जन में राष्ट्र प्रेम की भावना को जागृत करना है।

सीओ ने कहा कि भारत को आजादी दिलाने में वीर सपूतों ने बलिदान दिया है, जिनकी बदौलत आज हम खुली सांसें ले रहे हैं। हमें आजादी के मतवालों के बलिदान को कभी भुलाना नहीं चाहिए। इसके पश्चात दोनों अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों ने तिरंगा यात्रा निकाली, जो कोतवाली से प्रारंभ होकर मुख्य मार्ग व बाजारों से होकर पुन: कोतवाली में संपन्न हुई। यात्रा के दौरान क्षेत्रवासियों से हर घर तिरंगा कार्यक्रम को सफल बनाने का आह्वान किया गया। इस दौरान कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अनिल कपरवान आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *