राष्ट्रीय

AAP ने किया भ्रष्टाचार का खुलासा, तब सीधे खाते में पैसे भेज रहे योगी’ – संजय ‘सिंह

 

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक पार्टियों की ओर से आरोप-प्रत्यारोप का दौर लगातार जारी है. इस बीच आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने शनिवार, 6 नवंबर को एक ट्वीट कर यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोला.

संजय सिंह ने ट्वीट कर कहा,

“भ्रष्टाचार की स्वीकारोक्ति. जब आम आदमी पार्टी ने खुलासा किया कि बच्चों के स्वेटर, स्कूल ड्रेस, बैग और जूते-मौजे की खरीद में भ्रष्टाचार किया गया है, तब सरकार की विदाई के वक्त आदित्यनाथ जी को याद आया पैसा सीधे माता-पिता के खाते में भेजा जाए.”

  1. संजय सिंह का यह ट्वीट ऐसे वक्त में आया है जब योगी आदित्यनाथ सरकार शनिवार, 6 नवंबर को बेसिक शिक्षा परिषद (क्लास 1-8 तक) के स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के लिए एक डीबीटी (डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर) योजना शुरू करने जा रही है.

          इस बारे में यूपी सरकार के बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी ने बताया, ”6 नवंबर का दिन उत्तर प्रदेश के लिए एक ऐतिहासिक दिन होगा. जब प्रदेश की योगी सरकार द्वारा यूपी के बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में पढ़ रहे 1 करोड़ 80 लाख छात्र-छात्राओं को दी जाने वाली विभिन्न सुविधाओं- 2 जोड़ी यूनिफॉर्म, जूता-मोजा, स्वेटर, बैग आदि – के बदले उनके अभिभावकों के खातों में डीबीटी के माध्यम से 1100 रुपये (प्रति छात्र-छात्रा) ट्रांसफर किए जाएंगे.”

संजय सिंह ने लगाए थे कस्तूरबा गांधी विद्यालय में भ्रष्टाचार के आरोप

पिछले दिनों संजय सिंह ने कस्तूरबा गांधी विद्यालय में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए ट्वीट किया था, “मंत्री सतीश द्विवेदी के विभाग का बड़ा कारनामा कस्तूरबा गांधी विद्यालय में बच्चियों की उपस्थिति शून्य, लेकिन फिर भी 18 जिलों में भोजन और स्टेशनरी के नाम पर निकाल लिए गए 9 करोड़ रुपये. योगी जी मंत्री, अधिकारी जेल जाएंगे या सब ठंडे बस्ते में.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *