उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय

”अब बाबा मुख्यमंत्री को चुनाव नहीं लड़ना चाहिए, वो जा रहे हैं”:- अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (एसपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार, 6 नवंबर को जनवादी पार्टी सोशलिस्ट के कार्यालय के उद्घाटन के मौके पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया.

इस दौरान एक पत्रकार ने अखिलेश से मोहम्मद अली जिन्ना को लेकर दिए गए बयान पर कॉन्टेक्स्ट क्लियर करने की बात कही. इस पर अखिलेश बोले, “क्यों करें कॉन्टेक्स्ट क्लियर, मैं तो कहूंगा दोबारा किताबें पढ़नी चाहिए इन लोगों को.”

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान ‘पार्टी जहां से कहेगी, वहां से चुनाव लडूंगा’ पर एसपी चीफ अखिलेश यादव ने कहा, “अब बाबा मुख्यमंत्री को चुनाव नहीं लड़ना चाहिए, वो जा रहे हैं. जाने वाले से क्या लेना-देना.”

          अखिलेश ने अपने चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा, “समाजवादी पार्टी तय करेगी और चुनाव जब होगा तो मैदान में होंगे. जब चुनाव मैदान में हैं, तो चुनाव से कैसे पीछे हटेंगे हम लोग.”

          आगामी चुनाव में राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) को कितनी सीटें दी जाएंगी, इस सवाल के जवाब में अखिलेश ने कहा, “हम क्यों बताएं आपको. आप हमारे मित्र हैं आपको बता देंगे, लेकिन मुश्किल यह है कि आपके माध्यम से भारतीय जनता पार्टी जान जाएगी. इसलिए अभी नहीं बताएंगे.”

          वहीं, कानून-व्यवस्था को लेकर अखिलेश ने कहा, “पुलिस को खुली छूट मिली हुई है. न पुलिस के सुधार के लिए कोई काम हुआ है, न उनकी ट्रेनिंग के लिए काम हुआ है, और ऐसे मुख्यमंत्री हों जिन पर खुद मुकदमा दर्ज हुआ हो, जिन्होंने खुद अपने मुकदमे वापस ले लिए हों वो क्या पुलिस को सुधारेंगे. उन्हें तो अच्छा लगता है कि पुलिस अन्याय कर रही है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *