उत्तर प्रदेश कांधला कैराना लखनऊ शामली

खनन माफिया के हौसले बुलंद, धड़ल्ले से चल रहा मिट्टी खनन,

खनन माफिया के हौसले बुलंद, धड़ल्ले से चल रहा मिट्टी खनन,

कांधला उत्तर प्रदेश में एक तरफ गुंडे-माफिया पर बुलडोजर कार्रवाई हो रही है, तो वहीं दूसरी तरफ जनपद शामली के कांधला कस्बे में खनन माफिया के हौसले बुलंद दिख रहे हैं. शायद यही वजह है कि यहां रातभर धड़धड़ाहटी हुई जेसीबी और ट्रैक्टर ट्रालियों से अवैध मिट्टी खनन चल रहा है. जिनमें कार्रवाई का डर नजर नहीं आ रहा है. अवैध मिट्टी खनन का यह काला कारोबार कस्बे व क्षेत्र में में खुलेआम चल रहा है. यहां रातभर जेसीबी और ट्रैक्टर-ट्रालियों से अवैध मिट्टी खनन हो रहा है. खनन माफिया के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि मिट्टी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली को खुलेआम बीच शहर से गुजर भी रहे हैं. लेकिन फिर भी अधिकारी इस बात से बेखबर बने हुए हैं. कस्बे व क्षेत्र में खनन माफियाओं के हौसले बुलंद हैं, क्योंकि उन्हें खाकी वर्दी का बिलकुल भी खौफ नहीं है. इसी का नतीजा है कि वे धड़ल्ले से अपना कारोबार कर रहे हैं. एक तरफ सरकार ने रात में किसी भी प्रकार के खनन पर पाबंदी लगा रखी है, वहीं मिट्टी खनन में लगी ट्रॉलियां और बिना नंबर प्लेट के अवैध मिट्टी से भरे डंपर मार्गो पर दौड़ते नजर आ रहे है ऐसे में प्रशासन खनन माफियाओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है.अवैध मिट्टी से भरी ट्रॉलिया दौड़ती नजर आ रही हैं.कस्बे में चारों तरफ अवैध मिट्टी का व्यापार हो रहा है. खुलेआम मिट्टी का अवैध खनन हो रहा है, लेकिन विभाग की कान में जूं तक नहीं रेंग रही है.

👆🏻 बिना नंबर प्लेट के  दिल्ली सहारनपुर हाईवे से गुजरता अवैध मिट्टी से भरा डंपर👆🏻.आपको बताते चलें कि उत्तर प्रदेश शासन द्वारा अवैध खनन पर पूर्ण रूप से पाबंदी लगाए जाने के बावजूद भी अवैध खनन माफियाओं द्वारा राजनीतिक व प्रशासनिक सरपरस्ती के चलते क्षेत्र में जमकर अवैध खनन किया जा रहा है तथा कस्बे में इन दिनों सरेआम मुख्य व संपर्क मार्गों पर अवैध खनन से भरी ट्रैक्टर ट्रालियां व डंपर देखे जा सकते हैं।

👆🏻 अवैध मिट्टी से ट्रैक्टर ट्राली दिल्ली सहारनपुर हाईवे से गुजराती👆🏻..लेकिन कमाल की बात यह है कि खनन विभाग बनाए जाने के बावजूद भी खनन विभाग के अधिकारी व राजस्व विभाग के अधिकारी इस और ध्यान नहीं दे रहे हैं जिसके चलते इन दिनों कस्बे के साथ साथ आसपास के देहात क्षेत्रों से जमकर बालू मिट्टी का अवैध खनन किया जा रहा है।

👇🏻रात होते ही खनन माफिया बिल से आ जाते है बाहर 👇🏻

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *