उत्तर प्रदेश सहारनपुर

प्रधानमंत्री ने करोड़ों लोगों का जीवन रोशन किया: महापौर

वार्ड 13 चकहरेटी व वार्ड 19 गोपाल नगर में विकसित भारत संकल्प यात्रा का हुआ जोरदार स्वागत
सहारनपुर। महापौर डॉ.अजय कुमार ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश के 18 हजार गांवों तक बिजली पहुंचाकर करोड़ों लोगों का जीवन रोशन किया है। गत नौ वर्षो में देश बदला है, प्रदेश बदला है और हमारा शहर बदला है। प्रधानमंत्री की पीएम स्वनिधि रोजगार योजना, पीएम आवास योजना, आयुष्मान कार्ड योजना और उज्जवला योजना सहित अनेक योजनाओं का लाभ सहारनपुर के लोगों तक भी पहुंचा है। महापौर ने लोगों से आह्वान किया कि वे केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ उठाएं और प्रधानमंत्री की विकसित भारत संकल्प यात्रा के सहयात्री बनें।
महापौर डॉ.अजय कुमार वार्ड 13 चकहरेटी में विकसित भारत संकल्प यात्रा के स्वागत में आये लोगों को सम्बोधित कर रहे थे। वार्ड 19 गोपाल नगर में संकल्प यात्रा का क्षेत्र के लोगों ने बडे़ उत्साह के साथ स्वागत किया। विधायक राजीव गुंबर ने कहा कि सरकार की योजनाएं सीधे आम आदमी तक पहुंच रही हैं। अकेले उत्तर प्रदेश में ही 261 लाख मीट्रिक टन से अधिक मुफ्त राशन गत चार वर्षो में लोगों को वितरित किया गया है। पीएम स्वनिधि योजना के तहत रेहड़ी पटरी वालों को दो हजार करोड़ रुपये से अधिक का बिना गांरटी लोन दिया गया है। उन्होंने सभी लोगों से योजनाओं का लाभ उठाने का आह्वान करते हुए कहा कि यह सब प्रधानमंत्री मोदी के संकल्प के कारण हो रहा है।
महानगर अध्यक्ष पुनीत त्यागी ने चकहरेटी में कहा देश-प्रदेश में मजबूत नेतृत्व के कारण लोगों को योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ मिल रहा है। पीएम आवास योजना के अंतर्गत सहारनपुर में ही 25 हजार से ज्यादा आवास बनाकर दिए जा चुके हैं। महानगर मंत्री शीतल विश्नोई ने कहा आज योजनाओं के साथ सरकार लोगों के द्वार है। सभी कार्यक्रम स्थलों पर विभिन्न विभागों के स्टाल लगाकर लोगों को योजनाओं का लाभ और जानकारी दी जा रही है। इसके अलावा मंडल अध्यक्ष ठाठ सिंह राणा व राजकुमार कालड़ा, महानगर मंत्री रेखा रोहिला ने भी सम्बोधित किया।
उक्त कार्यक्रमों में पार्षद आरती, पूर्व पार्षद उमेश शर्मा, प्रमोद चौधरी,पार्षद प्रतिनिधि नीरज कुमार, अक्षु छाबड़ा के अतिरिक्त महंत आशीष,सागर वर्मा, योग चुघ, शादीलाल धींगड़ा, राम राजपूत व राहुल झाम आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *