उत्तर प्रदेश सहारनपुर

आईआईटी कानपुर के तत्वाधान में ग्लोकल विश्वविद्यालय में साइबर सुरक्षा पर संपन्न हुआ सात दिवसीय फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम

सहारनपुर:- सहारनपुर स्थित ग्लोकल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डॉ. पी.के. भारती के दिशानिर्देशन में आईआईटी कानपुर के इलेक्ट्रॉनिक्स और आईसीटी अकादमी (ई-आईसीटी) और ग्लोकल विश्वविद्यालय द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित “साइबर सुरक्षा एवं साइबर हैकिंग” पर सात दिवसीय फैकल्टी डेवलपमेंट कार्यक्रम संपन्न हो गया। यह फैकल्टी डेवलपमेंट कार्यक्रम 22 जनवरी से 27 जनवरी तक चला।
कार्यक्रम का संयोजन ग्लोकल विश्वविद्यालय के डीन अकादमिक प्रोफ़ेसर डॉ. प्रमोद कुमार के द्वारा किया गया था। इस फैकल्टी डेवलपमेंट कार्यक्रम के संयोजक डीन अकादमिक प्रोफ़ेसर डॉ. प्रमोद कुमार ने कहा कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य प्रतिभागी शिक्षकों को साइबर सुरक्षा एवं साइबर हैकिंग के विभिन्न आयामों से सुरक्षित रहने की विधियों का प्रशिक्षण देना था जिससे वो भविष्य में दूसरों को भी प्रशिक्षित कर उनको साइबर सुरक्षा एवं साइबर हैकिंग के प्रति जागरूक कर सकें।
आईआईटी कानपुर (ई-आईसीटी) के सहयोग से संयुक्त रूप से अयोजित यह कार्यक्रम एन.ई.पी. के दिशानिर्देशों के अनुरूप तैयार किया गया था। इस कार्यक्रम के सहसंयोजक डॉ. अब्दुल हफीज, डॉ. मोहम्मद यूसुफ, डॉ. मोहम्मद गुलफिशान्, धनंजय सिंह श्यामल, डॉ. मोहम्मद वाजिद खान, डॉ. अनूप कुमार के., डॉ. विजय कुमार, डॉ. वसीम अहमद, मोहित कुमार,अश्रिता दुबे , राशदा रहमान एवं डॉ. नेहा आर्या थे। इस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के सभी विभागो के डीन, विभागाध्यक्ष व शिक्षकगण सहित विभिन्न विषयों के 100 से ज्यादा शिक्षकों ने प्रतिभाग किया एवं रिसोर्स पर्सन श्री राहुल गुप्ता ने सभी सत्रों के आखिरी चरण में प्रतिभागियों के सवालों का जवाब भी दिया। इस कार्यक्रम का आयोजन ज़ूम प्लेटफॉर्म पर किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *