उत्तर प्रदेश सहारनपुर

छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए आयोजित कार्यक्रम में नगर विधायक श्री राजीव गुंबर

 

सहारनपुर:- हिंदी मीडियम सोफिया स्कूल के निकट यूनिट्रैक ओवरसीज इंस्टिट्यूट के सभागार में IELTS का एग्जाम उत्तीर्ण कर के विदेश में पढ़ने जाने वाले छात्रों को छात्राओं को माननीय नगर विधायक श्री राजीव गुंबर जी के द्वारा शुभकामनाएं दी गई तथा उनके वीजा उनको प्रदान किए गए।
विदेश मे उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिए जाने वाले छात्रों में रिया पुंडीर , मानव ठकराल , कुणाल भारद्वाज जहां यूनाइटेड किंगडम जा रहे हैं वही सक्षम टक्कर ने कनाडा के लिए क्वालीफाई किया है।
इन सभी छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए आयोजित कार्यक्रम में सहारनपुर नगर विधायक श्री राजीव गुंबर जी ने कहा जिन्होंने अपने जीवन में कोई लक्ष्य लेकर कार्य नहीं किया वह कभी कामयाब नहीं हुए । उन्होंने कई महापुरुषों का उदाहरण देते हुए बताया की कैसे उन्होंने अपने जीवन में किसी लक्ष्य को लेकर ही कार्य किया जिसकी वजह से वह लोग आज महापुरुषों की श्रेणी में आए तथा देश का दुनिया में नाम रोशन किया । इस तरह जैसे आप लोग भी आज पढ़ने के लिए विदेश जाने वाले हैं तो वहां जाकर शिक्षा हासिल करें और ऐसी ऊंचाइयों को हासिल करें जिससे देश का नाम भी रोशन हो और देश को भी लाभ मिले । उन्होंने बताया कि कई भारतवंशीयो ने विदेशों में भारत के नाम की ध्वजा फहराई है ऐसा ही आप लोग भी कुछ करें, जीवन में लक्ष्य प्राप्त करके अपने माता-पिता का नाम भी रोशन करें।
कार्यक्रम में यूनिट्रैक ओवरसीज के निदेशक विनीत चौहान ने बताया सहारनपुर में लगभग पिछले एक दशक से अधिक समय से संस्थान अपनी सेवाएं दे रहा है तथा बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने यहां से शिक्षा प्राप्त करके विदेश में उच्च शिक्षा हासिल करी है और आज वह उन्नति की नित नई ऊंचाइयों को छू रहे हैं ।
उन्होंने भी संस्थान के सभी छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना करी मुख्य अतिथि विधायक श्री राजीव गुंबर जी का धन्यवाद किया ।
कार्यक्रम में सिमरन, जागृति, पीयूष रहेजा, अनिल कुमार जैन, मोहम्मद असमार, मुस्तकीम, वाणी, नीलम सिंह स्मृति चौहान, अध्ययन गुप्ता, रोहन गुप्ता, शेखर , पूजा कश्यप, विशाखा गोयल, सूरज सिंह, दिशांत चोपड़ा सहित बड़ी संख्या में अन्य छात्र-छात्राएं भी रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *