Sports राष्ट्रीय

मोहम्मद शमी के भाई की अचानक चमकी किस्मत, IND vs SA सीरीज के बीच हुई टीम में एंट्री

 

Mohammed Shami: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन पार्क में खेला गया। इस मैच में भारत को पारी और 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा। अब सीरीज का दूसरा मैच 3 जनवरी को केपटाउन में खेला जाएगा। इस मैच से पहले भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के भाई मोहम्मद कैफ की किस्मत चमक गई है। उन्हें हाल ही में शामिल किया गया है। क्या है पूरा मामला आइये जानते हैं।

Mohammed Shami के भाई मोहम्मद कैफ की किस्मत

दरअसल रणजी ट्रॉफी के आगामी सीजन के लिए बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन ने बंगाल के 18 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान किया है। बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के चयनकर्ताओं ने ईडन गार्डन्स में सीएबी फर्स्ट डिवीजन लीग में ईस्ट बंगाल-मोहन बागान डर्बी के बाद रणजी की टीम चुनी। साथ इस बार टीम में कई नए चेहरे । इनमें श्रेयांश घोष और कीपर बल्लेबाज सौरव पाल भी शामिल हैं । इस दोरान टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शामी (Mohammed Shami) के भाई मोहम्मद कैफ को शामिल किया गया है ।

मोहम्मद कैफ ने विजय हजारे ट्रॉफी में किया था जबरदस्त प्रदर्शन

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के भाई मोहम्मद कैफ को 5 जनवरी से शुरू होने वाले रणजी ट्रॉफी 2024 टूर्नामेंट के शुरुआती दो मुकाबलों के लिए बंगाल टीम में पहली बार बुलाया गया है। बता दें कि 2021 में बंगाल के लिए लिस्ट ए में पदार्पण करने वाले कैफ के लिए विजय हजारे ट्रॉफी अच्छी रही, जहां उन्होंने 7 मैचों में 12 विकेट लिए।

इसके अब उन्हे इस टीम में जगह मिली है। इसके अलावा अन्य खिलाड़ियों कि बात करे तो सीएबी ने बंगाल कि कमान मनोज तिवारी को सोपी है । बता दें कि 38 वर्षीय तिवारी ने बंगाल को रणजी ट्रॉफी 2022-23 सीज़न के फाइनल में पहुंचाया था, लेकिन वे सौराष्ट्र से मैच हार गए थे। ऐसे में सीएबीएक बार फिर उनपर भरोसा दिखाया है ।

रणजी ट्रॉफी के लिए बंगाल टीम

घोषित 18 सदस्यीय बंगाल टीम – मनोज तिवारी (कप्तान), अनुष्टुप मजूमदार, सुदीप घरामी, अभिषेक पोर्डेल, सौरभ पाल, श्रेयांश घोष, रंज्योत सिंह खैरा, शुभम चटर्जी, आकाश दीप, इशान पोर्डेल, प्रदीप्त प्रमाणिक, करण लाल, कौशिक मैती, मोहम्मद कैफ, अंकित मिश्रा, प्रायश रॉय बर्मन, सूरज सिंधु जयसवाल, सुमन दास।

रणजी ट्रॉफी में बंगाल शेड्यूल

आंध्र प्रदेश बनाम बंगाल, 05-08 जनवरी, विशाखापत्तनम

उत्तर प्रदेश बनाम बंगाल, 12-15 जनवरी, कानपुर

बंगाल बनाम छत्तीसगढ़, 19-22 जनवरी, कोलकाता

असम बनाम बंगाल, 26-29 जनवरी, गुवाहाटी

बंगाल बनाम मुंबई, 02-05 फरवरी, कोलकाता

केरल बनाम बंगाल, 09-12 फरवरी, थुम्बा

बंगाल बनाम बिहार, 16-19 फरवरी, कोलकाता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *