उत्तर प्रदेश सहारनपुर

श्री दिगंबर जैन पंचायती मंदिर जी में पूर्व केंद्रीय मंत्री ग्रामीण विकास प्रदीप जैन आदित्य ने भक्ति भावपूर्वक पूजा अर्चना की

 

सहारनपुर:- जैन बाग स्थित प्राचीन श्री दिगंबर जैन मंदिर जी में सम्पूर्ण भारतवर्ष की जैन समाज के गौरव प्रदीप जैन आदित्य, पूर्व केंद्रीय मंत्री ग्रामीण विकास, भारत सरकार, पूजन-दर्शन स्तुति करने के लिए आये। श्री दिगंबर जैन पंचायती मंदिर जी में पूर्व केंद्रीय मंत्री ग्रामीण विकास प्रदीप जैन आदित्य ने भक्ति भावपूर्वक पूजा अर्चना की और मंदिर जीके निर्माण की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि बड़े आश्चर्य की बात है इस मंदिर जीके शिखर निर्माण में केवल पत्थरों का ही प्रयोग हुआ है। सीमेंट का उपयोग नहीं हुआ है यह वाकई अपने आप में आलौलिकता सौन्दर्य और श्री जी के जीवन संदर्भों को दर्शाता हुआ आदित्य मंदिरजी है यहां श्रीजी का पूजन कर उनके मन को बड़ा ही सुकून मिला है और वह खुद को सौभाग्यशाली मानते हैं यहां आकर उन्होंने श्रीजी की पूजा अर्चना कर पुण्य अर्जन करने का अवसर उन्हें मिला।

पुणे यहां पर आकर शिरोमणि आचार्य श्री जी 108 विशुद्ध सागर महाराज और संसघ के बारे में भी जानकारी मिली और वह अब निश्चित रूप से मुजफ्फरनगर जाकर उनके चरण वंदना और दर्शन का लाभ उठाएंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें यह जानकर बड़ी प्रसन्नता हुई कि सहारनपुर में केवल एक ही जैन समाज की कमेटी है जबकि पूरे देश में एक ही जनपद में एक ही नगर में कहीं-कहीं कमेटी या कार्यरत है यहां एक ही कमेटी है एक ही अध्यक्ष है और एक ही कार्यकारिणी है यह उन्हें जानकर बहुत अच्छा लगा। इससे यहां पर एकता और पारस्परिक प्रेम और एक साथ चलने और कार्य करने जैसे गुण उन्हें परिलक्षित हुए हैं।जैन समाज के अध्यक्ष राजेश जैन अस्वस्थता के कारण उपस्थित नहीं हो सके।

सीए अनिल जैन ने कहा कि जैन समाज एक ऐसा समाज है जो शत प्रतिशत शिक्षित है। उन्होंने कहा कि आज पूर्व मंत्री प्रदीप जैन आदित्य को यहां सहारनपुर में अपने मध्य प्रकार बहुत अधिक प्रसन्नता हुई है उन्होंने जैन बाग के चौधरी अनुज जैन उपचौधरी संदीप जैन पचांन समिति के सदस्यो, सीए अनिल जैन एवं अन्य पदाधिकारियों से अतिथि का स्वागत करने के लिए अनुरोध किया, प्रदीप जैन आदित्य विशाल जिनालय मंदिर परिसर देखकर अत्यंत प्रफुल्लित प्रसन्न हुए एवं उन्होंने पुनः यहां पर आकर पूजा करने की इच्छा व्यक्त की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *