उत्तर प्रदेश सहारनपुर

कड़ाके की ठंड में सड़कों पर निकली नगरायुक्त

रैन बसेरे और अलावों का किया निरीक्षण
सहारनपुर। नगरायुक्त ने मंगलवार की देर रात शहर की सड़कों पर निकल कर निगम द्वारा जलवाये जा रहे अलाव स्थलों तथा गांधी पार्क स्थित रैन बसेरे का निरीक्षण किया। उन्होंने लोगों से बातचीत कर अलाव व रैन बसेरे के सम्बंध में जानकारी ली। उन्होंने निगम अधिकारियों को अलाव की संख्या बढ़ाते हुए कम से कम पचास और स्थानों पर अलाव जलवाने के निर्देश दिए। उनके निर्देश पर आज 61 स्थानों पर अलाव जलवाये गए हैं। रात कड़ाके की ठंड में नगरायुक्त ग़ज़ल भारद्वाज निगम अधिकारियों के साथ शहर की सड़कों पर निकली।
उन्होंने निगम द्वारा जलवाये जा रहे कलक्ट्रेट तिराहा, घंटाघर, अग्रसेन चौक आदि चौराहों-तिराहों पर अलावों का जायजा लिया और वहां हाथ ताप रहे लोगों से वार्ता कर हालात की जानकारी ली। उन्होंने बढ़ती ठंड को देखते हुए बुधवार से कम से कम पचास और स्थानों पर अलाव जलवाने के निर्देश दिए। जिस पर आज शहर में 61 स्थानों पर अलाव जलवाये गए हैं।
इसके बाद नगरायुक्त ग़ज़ल भारद्वाज गांधी पार्क स्थित रैन बसेरे पर पहुंची और उन्होंने वहां साफ सफाई, पानी की उपलब्धता, यात्रियों के लिए रजाई व्यवस्था, हीटर आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने रैन बसेरा हेल्प डेस्क पर रखे रजिस्टर की भी जांच की। उन्होंने निगरानी के लिए लगाये गए कैमरों की भी जांच की। नगरायुक्त ने रैन बसेरे में ठहरे यात्रियों से भी बातचीत कर जानकारी ली कि उन्हें वहां किसी प्रकार की परेशानी तो नहीं है ? यात्रियों ने निगम द्वारा की गयी व्यवस्थाओं की सराहना की। निरीक्षण के दौरान अपर नगरायुक्त राजेश यादव व सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *