उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय

पीएम मोदी के वाराणसी दौरे से पहले हुआ ग्रैंड रिहर्सल, वाराणसी में ड्रोन उड़ाने पर लगा प्रतिबंध

 

वाराणसी। काशी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री का दो दिवसीय दौरा होनें वाला है। अपने संसदीय क्षेत्र में प्रधानमंत्री 25 प्रवास करेंगे। इस दौरान काशीवासियों को प्रधानमंत्री 200 करोड़ के लगभग विभिन्न परियोजनाओं का सौगात देंगे। प्रधानमंत्री दो दिवसीय दौरे के दौरान मुख्य चार कार्यक्रम में शामिल होंगे। पीएम मोदी के आगमन से एक दिन पूर्व शनिवार को ग्रैंड रिहर्सल किया गया।
वाराणसी के कटिंग मेमोरियल, नमो घाट और उमरहां के स्वर्वेद मंदिर के साथ सेवापुरी के बरका कार्यक्रम स्थल पर फ्लीट और सेना के हेलिकॉप्टर से रिहर्सल किया गया।पीएम मोदी के आगमन को लेकर शुक्रवार को ही सुरक्षा की दृष्टि से एसपीजी की टीम ने वाराणसी में कार्यक्रम स्थल में डेरा डाल दिया है। वही शनिवार को सभी कार्यक्रम स्थलों आम लोगों के जानें पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। वहीं सुरक्षा की दृष्टि जिला प्रशासन नें वाराणसी में 18 दिसंबर तक ड्रोन उड़ानें पर पूरी तरह प्रतिबंध कर दिया है।
गौरतलब है कि संसद की घटना के पश्चात देश में सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर है। वहीं वाराणसी में पीएम मोदी के दौरे के दौरान होनें वाले कार्यक्रम और रोड शो को लेकर सुरक्षा के व्यापम इंतजाम किए गए है। एयरपोर्ट से लेकर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल के सभी मार्गो पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। पुलिस प्रशासन के अधिकारियों सुरक्षा व्यस्था को लेकर लगातार अपनी निगरानी बनाए हुए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *