उत्तर प्रदेश कैराना शामली

एएसपी ओपी सिंह ने न्यायालय परिसर का किया औचक निरीक्षण, डॉग स्क्वायड व पुलिस बल के साथ घंटों तक चला सघन चेकिंग अभियान।

एएसपी ओपी सिंह ने न्यायालय परिसर का किया औचक निरीक्षण, डॉग स्क्वायड व पुलिस बल के साथ घंटों तक चला सघन चेकिंग अभियान।

 

शामली कैराना। अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह ने आज शनिवार को कैराना न्यायालय परिसर का औचक निरीक्षण कर कचहरी परिसर में सुरक्षा व्यवस्था का जायज़ा लिया और डॉग स्क्वायड व भारी पुलिस बल के साथ समस्त कचहरी परिसर में घंटों तक सघन चेकिंग अभियान चलाया, साथ ही कचहरी परिसर में तैनात पुलिस कर्मियों को अपने अपने प्वाइंटों पर सतर्कता के साथ ड्यूटी करने के सख़्त दिशा निर्देश दिए।

जनपद के तेज़ तर्रार अपर पुलिस अधीक्षक कानून व्यवस्था के नायक ओपी सिंह ने आज शनिवार कैराना न्यायालय परिसर व न्यायिक पदाधिकारियों के आवासीय परिसरों की सुरक्षा व्यवस्था को परखने के लिए औचक निरीक्षण किया, एएसपी ने भारी पुलिस बल व डॉग स्क्वायड के साथ कचहरी के चप्पे चप्पे का जायज़ा लिया , एएसपी ने सभी बारीकी पहलुओं को देखते हुए सघन निरीक्षण किया और पाई गई कमियों को दूर करने के लिए मातहतों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

न्यायालय परिसर की सुरक्षा-व्यवस्था को बेहतर बनाए रखने के लिए एएसपी ने सभी व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए न्यायालय परिसर में आने वाले अधिकावक्ताओं,वादकारियों की सुरक्षा को लेकर पुलिस की ड्यूटी की भी समीक्षा की है।

एएसपी ओपी सिंह ने सीसीटीवी कैमरों व कंट्रोल रूम को भी चेक किया, एएसपी ने सभी पुलिस कर्मियों को न्यायालय की सुरक्षा में किसी प्रकार की चूक न होने के निर्देश दिए। वहीं, एएसपी ने स्कैनर मशीन पर ड्यूटी के दौरान एक रजिस्टर रखने एवं आने-जाने वाले लोगों की प्रविष्टि करने के निर्देश दिया, स्कैनिंग के दौरान यदि कोई संदिग्ध वस्तु बरामद होती है तो जब्त करते हुए आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए, न्यायालय परिसर में बनाए गए कैदियों के लिए हवालात का चौमुख भ्रमण कर निरीक्षण किया गया, इस दौरान हवालात पर जनरल डायरी चलाए जाने व हथकड़ी रखने के निर्देश दिए।


सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों को कैदियों की पेशी के दौरान सावधानियां व सतर्कता बरतने सहित आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। हवालात पर संज्ञेय अपराध से सम्बन्धित अभियुक्तों की पेशी के लिए विशेष रूप से सावधानियां बरतने के लिए सम्बन्धित को निर्देश दिए।

न्यायालय परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों की सक्रियता की जांच की गई।
इस दौरान एएसपी ओपी सिंह के साथ कैराना कोतवाली प्रभारी निरीक्षक वीरेंद्र कसाना सहित भारी पुलिस बल व डॉग स्क्वायड दस्ता मौजूद रहा।

अरशद चौधरी
मुख्य सम्पादक - विजिलेंस मीडिया ग्रुप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *