खेल जगत

बीवी से मिला धोखा, 3 बार सुसाइड की कोशिश, मैदान में की वापसी तो उखाड़ दिए धुरंधरों के स्‍टंप… कुछ ऐसी है शामी भाई के जीवन की कहानी..

सबसे पहले आपको बता दे की मोहम्मद शमी उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के सहसपुर अलीनगर गांव के रहने वाले हैं। इनके पिता का नाम तौसीफ अली है जोकि अपने समय में एक बेहतरीन क्रिकेटर थे लेकिन को इस लेवल पर नहीं खेल पाए, जिस लेवल पर आज शामी खेल रहे है। ऐसे में उन्होंने अपने बेटे शामी को क्रिकेटर बनाने का मन बनाया और खुद क्रिकेट की सभी बारकियां सिखाई। इसी का नतीजा है जो आज शामी कमाल का प्रदर्शन कर रहे है। आपको बता दे की मोहम्मद शमी के घर के पीछे एक कब्रिस्तान था, जहां वो अक्सर प्रैक्टिस करते थे। मोहम्मद शमी के पास लेदर बॉल खरीदने तक के पैसे नहीं थे, वो प्रैक्टिस टेनिस गेंद से किया करते थे।
बता दे की इन्हे घरेलू क्रिकेट उत्तर प्रदेश की तरफ से खेलने का मौका नहीं मिला था, जिसके बाद इन्होंने बंगाल की तरफ घरेलू क्रिकेट खेला और वहां इनकी मदद सौरव गांगुली ने की। सौरव गांगुली की नजर हमेशा प्रतिभा पर रही है। नेट्स पर युवा शमी के तीखे स्पैल का सामना करने के बाद सौरव गांगुली ने फौरन मैनेजमेंट टीम को शमी का खास ध्यान रखने और उनके खेल के लिए उनको सपोर्ट करने को कहा।
वही, आपको बता दे की निकी निजी लाइफ क्रिकेट लाइफ से भी कही मुश्किल रही है। जिसकी वजह उनकी वाइफ हसीन जहां है। एक बाद शामी ने खुद रोहित शर्मा से बताया था कि मैंने 3 बार सुसाइड करने की कोशिश की थी।उनकी अलग रह रही पत्नी ने उन्हें बदनाम करने के लिए उन पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया और उनके खिलाफ 498ए दहेज उत्पीड़न का मामला भी दर्ज कराया। (नोट: SC ने 498A के दुरुपयोग को कानूनी आतंकवाद बताया) इसके अलावा एक सड़क दुर्घटना में भी उनके सिर में काफी चोट लगी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *