उत्तर प्रदेश शामली

एएसपी ओपी सिंह ने सप्ताह भर किए औचक निरीक्षण, समस्त जनपद की पुलिस कार्यशैली का लिया जायज़ा।

एएसपी ओपी सिंह ने सप्ताह भर किए औचक निरीक्षण, समस्त जनपद की पुलिस कार्यशैली का लिया जायज़ा।

 

शामली। एएसपी ओपी सिंह ने इस सप्ताह रात दिन थानों और चौकियों का निरीक्षण कर जनपद की पुलिस कार्यशैली का जायज़ा लिया, इसी क्रम में आज रविवार को एएसपी ने कांधला कोतवाली का भी निरीक्षण किया। कोतवाली में सभी महत्त्वपूर्ण अभिलेखों से लेकर कंप्यूटर कक्ष व सीसीटीएनएस सिस्टम, हवालात, मलखाना, शस्त्रागार व आवासीय बैरकों सहित समस्त कोतवाली का अनेक महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर गहनता से निरीक्षण किया और खामी मिलने पर नाराज़गी जताते भी नज़र आए और साथ ही सुधार के आवश्यक दिशा निर्देश दिए।


एएसपी ओपी सिंह ने कोतवाली कार्यालय में सभी महत्त्वपूर्ण अभिलेखों का निरीक्षण किया, बीट बुक, ड्यूटी रजिस्टर, डाक बही अपराध रजिस्टर, शिकायत रजिस्टर, कार्रवाई रजिस्टर आदि सहित सभी महत्त्वपूर्ण अभिलेखों का गहनता से निरीक्षण किया और सभी अभिलेखों को समय पर अपडेट करने के दिशा निर्देश दिए।

एएसपी ओपी सिंह ने हिस्ट्री शीटर अपराधियों पर कड़ी निगरानी के दिशा निर्देश कोतवाली प्रभारी निरीक्षक को दिए, कोतवाली क्षेत्र में अपराध व अपराधियों पर अंकुश लगाने के दिशा निर्देश भी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक को दिए।

गिरोह चार्ट का जायज़ा लेते हुए एएसपी ओपी सिंह ने गिरोह बंद अपराधियों के खिलाफ़ गिरफ्तारी अभियान चलाकर उनको जेल भेजने के दिशा निर्देश दिए।


एएसपी ओपी सिंह ने कोतवाली के सीसीटीवी कैमरों का निरीक्षण किया सीसीटीवी के माध्यम से नगर के संवेदनशील स्थानों का अवलोकन किया और कोतवाली प्रभारी निरीक्षक से महत्त्वपूर्ण जानकारी जुटाई और साथ ही नगर व कोतवाली क्षेत्र में संवेदनशील स्थानों पर नज़र रखने और कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाए रखने के दिशा निर्देश दिए।

एएसपी ओपी सिंह ने सप्ताह भर में किन थानों और चौकियों का निरीक्षण किया?
गत मंगलवार पुलिस लाईन, गत बुधवार रात्रि में कोतवाली कैराना, गत गुरुवार रात्रि में थाना भवन, गत शुक्रवार रात्रि में शामली कोतवाली का भी अनेक महत्त्वपूर्ण बिन्दुओं पर गहनता से निरीक्षण किया और पुलिस कार्यशैली का जायज़ा लिया और कई महत्त्वपूर्ण सुधारात्मक दिशा निर्देश प्रभारी निरीक्षकों को दिए।

अरशद चौधरी
मुख्य सम्पादक - विजिलेंस मीडिया ग्रुप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *