उत्तर प्रदेश शामली

एएसपी ओपी सिंह ने की अपराध समीक्षा बैठक व अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर शिकंजा कसने की कार्ययोजना के सम्बंध में दिए आवश्यक दिशा निर्देश।

एएसपी ओपी सिंह ने की अपराध समीक्षा बैठक व अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर शिकंजा कसने की कार्ययोजना के सम्बंध में दिए आवश्यक दिशा निर्देश।

 

शामली। अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह ने शनिवार रात्रि में कैराना सर्कल के पुलिस उपाधीक्षक, थाना प्रभारी निरीक्षकों व उपनिरीक्षकों की समीक्षा बैठक बुलाई और अपराध व अपराधियों पर शिकंजा कसने की कार्ययोजना के सम्बंध में दिशा निर्देश दिए।

जनपद के तेज़ तर्रार अपर पुलिस अधीक्षक कानून व्यवस्था के नायक ओपी सिंह ने शनिवार रात्रि में पुलिस सभागार कक्ष में कैराना सर्कल के पुलिस उपाधीक्षक व अन्य पुलिस अधिकारियों, थाना प्रभारी निरीक्षकों व उपनिरीक्षकों की अपराध समीक्षा बैठक बुलाई, बैठक में अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों के खिलाफ़ कार्ययोजना बनाकर उनके खिलाफ़ गिरफ्तारी अभियान के दिशा निर्देश दिए, और साथ ही लम्बित अपराधिक मामलों की जानकारी ली व लम्बित मामलों के जल्द निष्पादन व निस्त्राण के आवश्यक दिशा निर्देश दिए, इस दौरान अपराध से जुड़े कई बिंदुओं पर और अपराध पर शिकंजा कसने के लिए कार्य योजना तैयार की।

एएसपी ने बैठक में लंबित व गंभीर अपराधों की थानावार समीक्षा कर जल्द निष्पादन व निस्तारण करने के आदेश दिए, एएसपी ने सभी मातहतों को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि सीमावर्ती थानों के साथ बॉर्डर मीटिंग आयोजित करें व स्थायी वारंटियों व ईनामी आरोपियों की गिरफ्तारी संबंधी बिंदुओं पर भी दिशा निर्देश दिए।
एएसपी ओपी सिंह सख्त तेवर में नजर आए और हर हाल में व्यवस्था में सुधार की जरूरत बताई। एएसपी ने कहा कि चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए रात्रि गश्त तेज किए जाने की जरूरत है। पुलिस कर्मियों को क्षेत्र में भ्रमणशील रखने के साथ हर छोटी-बड़ी घटनाओं की समय से सूचना मिले इसके सख़्त आदेश दिए और कहा कि इसके लिए सूचनातंत्र को मजबूत किए जाने की जरूरत है।
एएसपी ने कहा कि महिला संबंधी अपराधों को अंजाम देने वाले आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो,
अवैध शस्त्रों, मादक पदार्थों की बरामदगी की दिशा में प्रयास हो, जन शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण ढंग से समय से की जाए।
एसपी ने साफ कहा कि अपराध रोकने में अक्षम थाना प्रभारी निरीक्षकों उपनिरीक्षकों के खिलाफ़ सख़्त कार्रवाई की जाएगी।
इस दौरान सीओ कैराना व सभी थाना प्रभारी निरीक्षक व उपनिरीक्षक मौजूद रहे।

 

 

अरशद चौधरी
मुख्य सम्पादक - विजिलेंस मीडिया ग्रुप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *