उत्तर प्रदेश शामली

एएसपी ओपी सिंह ने रात्रि में चौसाना चौकी व पुलिस रिस्पॉन्स वाहनों का किया औचक निरीक्षण।

एएसपी ओपी सिंह ने रात्रि में चौसाना चौकी व पुलिस रिस्पॉन्स वाहनों का किया औचक निरीक्षण।

शामली। अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह ने रविवार रात्रि क्षैत्र भ्रमण के दौरान चौसान चौकी व पुलिस रिस्पॉन्स वाहनों का औचक निरीक्षण किया व रात्रि पुलिसिंग का जायज़ा लिया।


जनपद के तेज़ तर्रार अपर पुलिस अधीक्षक कानून व्यवस्था के नायक ओपी सिंह ने क्षेत्र में रात्रि रात्रि पुलिसिंग व जनपद पुलिस की कार्यशैली का जायज़ा लेने के लिए रविवार रात्रि जनपद झिंझाना थाना क्षैत्र में भ्रमण के दौरान चौसाना चौकी का औचक निरीक्षण किया और पुलिस रिस्पॉन्स वाहनों का भी जायज़ा लिया।
एएसपी ओपी सिंह चौसाना चौकी अचानक पहुंचे एएसपी को यूं अचानक चौकी में देख सभी पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया। एएसपी ओपी सिंह ने चौकी कार्यालय में सभी अभिलेखों का निरीक्षण किया, एएसपी ने ड्यूटी रजिस्टर, बीट बुक, अपराध रजिस्टर, शिकायती रजिस्टर, कार्रवाई रजिस्टर, डाक बही आदि सहित सभी महत्त्वपूर्ण अभिलेखों का अवलोकन किया और प्रभारी निरीक्षक को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। एएसपी ओपी सिंह ने हवालात की साफ़ सफाई व चौकी परिसर की साफ़ सफ़ाई का भी निरीक्षण किया।

पीआरवी व डॉयल 112 वाहनों को भी किया चेक 
एएसपी ओपी सिंह ने रात्रि पुलिसिंग का निरीक्षण करते हुए डॉयल 112 वाहनों, पैट्रोलिंग वाहनों को भी चेक किया व उनके ड्यूटी करने की कार्यशैली की जांच पड़ताल की, एएसपी ने रिस्पॉन्स टाइमिंग भी चेक की, खामी मिलने पर पर कमांडर व सब कमांडर को रिस्पॉन्स टाइमिंग सुधारने के आदेश दिए, पैट्रोलिंग वाहनों के कमांडर व सब कमांडर को सक्रियता के साथ ड्यूटी करने व सूचना मिलते ही घठना स्थल पर पहुंच कर पीड़ितों की मदद करने के दिशा निर्देश दिए। एएसपी ने ड्यूटी के दौरान किसी भी तरह की लापारवाही करने पर सख़्त कार्रवाई की भी चेतावनी दी।

अरशद चौधरी
मुख्य सम्पादक - विजिलेंस मीडिया ग्रुप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *