उत्तर प्रदेश शामली

एएसपी ओपी सिंह ने रात्रि में शामली कोतवाली का औचक निरीक्षण कर पुलिस की कार्यशैली को जांचा, मचा हड़कंप

एएसपी ओपी सिंह ने रात्रि में शामली कोतवाली का औचक निरीक्षण कर पुलिस की कार्यशैली को जांचा, मचा हड़कंप 

शामली। अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह ने गुरुवार रात्रि शामली कोतवाली का औचक निरीक्षण किया और पुलिस की कार्यशैली को जांचा।


जनपद के तेज़ तर्रार अपर पुलिस अधीक्षक कानून व्यवस्था के नायक ओपी सिंह गुरुवार रात्रि अचानक शामली कोतवाली पहुंचे अचानक एएसपी को कोतवाली में देख पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया और सभी अपनी व्यवस्था व्यवस्था संभालते नज़र आए, एएसपी ने समस्त कोतवाली का अनेक महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर बारीकी से निरीक्षण किया और कोतवाली प्रभारी निरीक्षक को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।


एएसपी ओपी सिंह ने कोतवाली कार्यालय, महिला हेल्प डेस्क, कंप्यूटर कक्ष, सीसीटीएनएस सिस्टम, माल खाना, हवालात आदि का निरीक्षण किया। एएसपी ने कार्यालय में सभी महत्त्वपूर्ण अभिलेखों का निरीक्षण किया, एएसपी ओपी सिंह ने ड्यूटी रजिस्टर, बीट बुक, डाक बही, शिकायत रजिस्टर, कार्रवाई रजिस्टर, अपराध रजिस्टर, गिरोह चार्ट, हिस्ट्रीशीटर रजिस्टर आदि सहित सभी लम्बित विवेचनाओं का बारीकी से निरीक्षण किया और जल्द निस्तारण के आदेश दिए।


एएसपी ओपी सिंह ने कंप्यूटर कक्ष का निरीक्षण करते हुए सभी अभिलेखों का मिलान किया और समय पर अभिलेखों को कंप्यूटरीकृत करने के आदेश दिए।


एएसपी ओपी सिंह ने प्रभारी निरीक्षक को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि सभी शिकायत कर्ताओं की शिकायतों को निष्पक्षता के साथ सुना जाए और बेहतर व गुणवत्ता पूर्वक निस्तारण किया जाए और सभी लम्बित विवेचनाओं को पूर्ण कर जल्द न्यायालय में पेश किया जाए।
एएसपी ओपी सिंह ने महिला हेल्प डेस्क का निरीक्षण करते हुए महिलाओं के प्रति अपराध की शिकायतों का निरीक्षण किया सभी लम्बित विवेचनाओं का जायज़ा लिया और समय पर विवेचनाओं को पूर्ण करने के दिशा निर्देश दिए।
एएसपी ओपी सिंह ने हवालात और उसकी साफ़ सफ़ाई, कोतवाली परिसर में साफ़ सफ़ाई का जायज़ा लिया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

अरशद चौधरी
मुख्य सम्पादक - विजिलेंस मीडिया ग्रुप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *