उत्तर प्रदेश कांधला

एएसपी ओपी सिंह ने औचक निरीक्षण कर कांधला कोतवाली पुलिस को सुधारात्मक दिशा निर्देश दिए। 

एएसपी ओपी सिंह ने औचक निरीक्षण कर कांधला कोतवाली पुलिस को सुधारात्मक दिशा निर्देश दिए। 

शामली। अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह ने कांधला कोतवाली का औचक निरीक्षण कर पुलिस की कार्यशैली का जायज़ा लिया और सभी पुलिस कर्मियों को सुधारात्मक दिशा निर्देश दिए।


जनपद के तेज़ तर्रार अपर पुलिस अधीक्षक कानून व्यवस्था के नायक ओपी सिंह मंगलवार शाम अचानक कांधला कोतवाली पहुंचे और कोतवाली का औचक निरीक्षण कर कोतवाली पुलिस की कार्यशैली को जांचा।


एएसपी ओपी सिंह ने अनेक महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर कोतवाली कोतवाली का गहनता से निरीक्षण किया, एएसपी ओपी सिंह ने कोतवाली कार्यालय में सभी महत्वपूर्ण अभिलेखों ड्यूटी रजिस्टर, बीट बुक, डाक बही, अपराध रजिस्टर हिस्ट्रीशीटर रजिस्टर, गिरोह चार्ट तख्तियां, कार्रवाई रजिस्टर आदि सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों का बारीकी से निरीक्षण किया व सुधारात्मक आवश्यक दिशा निर्देश दिए, एएसपी ने कंप्यूटर कक्ष व सीसीटीएनएस सिस्टम का भी बारीकी से निरीक्षण किया, एएसपी ने सभी दस्तावेजों को कंप्यूटरीकृत कर रखरखाव सम्बन्धित दिशा निर्देश दिए, एएसपी ने हवालात का भी जायज़ा लिया और साफसफाई संबंधित ज़रूरी दिशा निर्देश दिए, एएसपी ने मालखाना व शस्त्रागार का निरीक्षण आर रखरखाव सम्बन्धित सुधारात्मक दिशा निर्देश दिए, एएसपी ने भोजनालय का भी भ्रमण किया और खाद्य पदार्थों के रखरखाव से लेकर भोजन की गुणवत्ता, शुद्धता व साफसफाई का जायज़ा लिया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।


एएसपी ने आवासीय बैरकों, शोचल्यों व समस्त कोतवाली परिसर की साफ़ सफ़ाई आदि का भी जायज़ा लिया और प्रभारी निरीक्षक को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
एएसपी ओपी सिंह ने कोतवाली प्रभारी निरीक्षक को सुधारात्मक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि क्षेत्र में भ्रमणशील रहकर अपराध नियंत्रण अपराध उन्मूलन अभियान चलाकर अपराध पर प्रभावी अंकुश लगाएं।
एएसपी ने इस दौरान कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सहित समस्त पुलिस कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

अरशद चौधरी
मुख्य सम्पादक - विजिलेंस मीडिया ग्रुप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *