उत्तर प्रदेश कैराना

ओपी सिंह ने कैराना कोतवाली का औचक निरीक्षण किया, रात्रि पुलिसिंग के सम्बंध में कोतवाली पुलिस को पढ़ाया पाठ , नगर में पैदल मार्च भी निकाला

ओपी सिंह ने कैराना कोतवाली का औचक निरीक्षण किया और रात्रि पुलिस कार्यशैली संबंधित जानकारी दी, पैदल मार्च भी किया

 

शामली। अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह ने मंगलवार रात्रि कैराना कोतवाली का औचक निरीक्षण किया और सभी पुलिस कर्मियों को रात्रि पुलिस कार्यशैली संबंधित वार्तालाप कर शहर में पुलिस बल के साथ पैदल मार्च निकाला।


जनपद के तेज़ तर्रार अपर पुलिस अधीक्षक कानून व्यवस्था के नायक ओपी सिंह गत मंगलवार रात्रि अचानक कैराना पहुंचे और कोतवाली का गहन निरीक्षण किया। ओपी सिंह ने सभी पुलिस कर्मियों को कोतवाली परिसर में एकत्रित किया और रात्रि पुलिस कार्यशैली संबंधित वार्तालाप कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए, उसके बाद ओपी सिंह ने कैराना नगर में पुलिस बल के साथ पैदल भ्रमण किया।

ओपी सिंह ने कोतवाली का गहनता से निरीक्षण करते हुए कार्यालय, कंप्यूटर कक्ष, सीसीटीएनएस सिस्टम, माल खाना शस्त्र व कारतूस रखरखाव, हवालात व उसकी साफ़ सफ़ाई भोजनालय आदि सहित अनेक महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर कोतवाली का गहन निरीक्षण किया और त्रुटि मिलने पर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विपिन कुमार मौर्य को सुधार करने के आवश्यक दिशा निर्देश दिए, ओपी सिंह ने कार्यालय में सभी दस्तावेजों के रख रखाव व्यवस्था का बारीकी से जायज़ा लिया, ड्यूटी रजिस्टर, बीट बुक, अपराध रजिस्टर, गिरोह चार्ट, तख्तियां, हिस्ट्री शीटर रजिस्टर आदि सहित कार्रवाई रजिस्टर का निरीक्षण करते हुए कोतवाली में आई जन शिकायतों और उन पर कार्रवाई के सम्बंध में भी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक से जानकारी ली और शिकायतों का गुणवत्ता के साथ जल्द निस्तारण के दिशा निर्देश दिए। ओपी सिंह ने आईजीआरएस पर आई जन शिकायतों और लंबित विवेचनाओं के निस्तारण करने के दिशा निर्देश दिए , ओपी सिंह ने हिस्ट्री शीटर अपराधियों पर कड़ी निगरानी के भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए , गम्भीर अपराध में लिप्त अपराधियों और गिरोहबंद अपराधियों को चिन्हित कर उन के खिलाफ़ कार्रवाई व गिरफ्तारी अभियान चलाकर उनको जेल भेजने के सम्बंध में भी कोतवाली प्रभारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

रात्रि पुलिसिंग के सम्बंध में भी कोतवाली पुलिस को पढ़ाया पाठ और नगर में पुलिस बल के साथ किया पैदल भ्रमण।


ओपी सिंह ने सभी पुलिस कर्मियों व मातहतों को कोतवाली परिसर में एकत्रित कर रात्रि पुलिसिंग कार्यशैली पाठ पढ़ाते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए, ओपी सिंह ने कहा कि सभी पुलिस कर्मी बीटवाइज रात्रि गश्त करें , रास्ते बदल बदल कर रात्रि गश्त करें, बीट बुक अपडेट रखें, सिर्फ़ एक जगह जाकर ना बैठें व सिर्फ़ खाना पूर्ति ना करें अन्यथा सख़्त कार्रवाई के लिए तैयार रहें। वार्तालाप के बाद ओपी सिंह ने नगर में पुलिस बल के साथ पैदल भ्रमण किया, नगर व क्षेत्र में अपराधियों के दिल में भय पैदा करने व सुरक्षा व्यवस्था का जायज़ा के उद्देश्य से नगर के मुख्य मार्गों, बाजारों , नुक्कड़ चौराहों और मोहल्लों में पुलिस बल व पुलिस वाहनों के साथ पैदल भ्रमण कर चप्पे चप्पे का जायज़ा लिया।

भ्रमण के दौरान ओपी सिंह के साथ कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विपिन कुमार मौर्य व सभी उपनिरीक्षकों सहित पुलिस बल साथ रहा।

अरशद चौधरी
मुख्य सम्पादक - विजिलेंस मीडिया ग्रुप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *