उत्तर प्रदेश शामली

ओपी सिंह ने देर रात थाना गढ़ी पुख्ता का किया औचक निरीक्षण, कार्य शैली सुधारने के दिए दिशा निर्देश।

ओपी सिंह ने देर रात थाना गढ़ी पुख्ता का किया औचक निरीक्षण, कार्य शैली सुधारने के दिए दिशा निर्देश।

 

शामली। अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह ने देर रात थाना गढ़ी पुख्ता का औचक निरीक्षण किया और थाना प्रभारी को कार्य शैली सुधारने के दिशा निर्देश दिए।

गत सोमवार मध्य रात्रि जनपद के तेज़ तर्रार अपर पुलिस अधीक्षक कानून व्यवस्था के नायक ओपी सिंह थाना गढ़ी पुख्ता पहुंचे, ओपी सिंह को देर रात अचानक थाने में देख कर पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया और सभी अपनी अपनी व्यवस्था संभालते नज़र आए, ओपी सिंह ने समस्त थाने का महत्त्वपूर्ण बिन्दुओं पर गहनता से निरीक्षण किया और थाना प्रभारी राधे श्याम को कार्य शैली सुधारने के ज़रूरी दिशा निर्देश दिए।


ओपी सिंह ने थाना कार्यालय, कंप्यूटर कक्ष, भोजनालय और सीसीटीवी कैमरों व सीसीटीएनएस सिस्टम का गहनता से निरीक्षण किया और साथ ही थाना परिसर व आवासीय बैरकों की साफ़ सफ़ाई का भी बारीकी से जायज़ा लिया।


सभी अभिलेखों का निरीक्षण करते हुए ओपी सिंह ने ड्यूटी रजिस्टर, बीट बुक, अपराध रजिस्टर, गिरोह चार्ट, तख्तियां, हिस्ट्री शीटर रजिस्टर, डाक बही, शस्त्र व कारतूस की स्थिति व रख रखाव आदि का गहनता से जायज़ा लिया।


ओपी सिंह ने हिस्ट्री शीटर अपराधियों पर कड़ी निगरानी के दिशा निर्देश दिए, गंभीर अपराध में लिप्त अपराधियों और गिरोह बंद अपराधियों को चिन्हित कर उन पर कार्रवाई करने और गिरफ्तारी अभियान चलाकर उनको जेल भेजने के दिशा निर्देश दिए।


ओपी सिंह आईजीआरएस पर आई जन शिकायतों के संबंध में भी थाना प्रभारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए और जनशिकायतों का जल्द निस्तारण करने के दिशा निर्देश दिए, ओपी सिंह ने सभी लम्बित विवेचनाओं को भी समय पर निस्तारण करने के दिशा निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान समस्त थाना स्टाफ और प्रभारी निरीक्षक राधे श्याम मौजूद रहे।

अरशद चौधरी
मुख्य सम्पादक - विजिलेंस मीडिया ग्रुप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *