उत्तर प्रदेश कांधला कैराना शामली

पेड़ों के ऊपर से गुजर रहे हैं बिजली के तार, हो सकता है हादसा

 

पेड़ों के ऊपर से गुजर रहे हैं बिजली के तार, हो सकता है हादसा

 

कांधला कस्बे के बाई पास मार्ग स्थित मे एक सरकारी पेड़ लगा हुआ है जिसके ऊपर से हाई – टेंशन विद्युत लाइन गुजर रही हैं। और पेड़ की लंबाई बढ़ जाने के कारण वह पेड़ इस लाइन से मिल गया है , जिससे पेड़ में करंट उतरने का खतरा बना हुआ है, लोग गर्मी होने के कारण पेड़ के नीचे बैठ कर आराम करते है जिससे इस बात का भय बना रहता है कि इससे कोई बड़ी अनहोनी न हो जाए , पालिका मे काफ़ी बार शिकायत के बाद भी इस और कोई ध्यान देने को तैयार नहीं है शायद पालिका किसी कि जान की परवाह नही करते हुए किसी बड़े हादसे का इंतेजार कर रही है।मोहल्ले वासियो ने विद्युत विभाग को इसकी जानकारी दि गई विद्युत विभाग का कहना है कि ये मामला हमारे अंतर्गत नहीं आता है।

कोई अनहोनी होगी तो इसका जिम्मेदार कोन होगा?

इस मामले को लेकर वार्ड 10 के पूर्व सभासद सलीम राणा का कहना है कि पालिका कि ओर से प्रतिदिन आश्वासन दिया जा रहा है।लेकिन इससे तो लगता है कि नगर पालिका अब किसी काम को करने के मूड में नही है।

 


लेकिन अभी तक इसका निदान नहीं किया गया है। यह बहुत ही गंभीर मसला है। इस पेड़ के निचे युवा व बुजुर्ग बैठ जाते है ऐसे में कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है पूर्व सभासद सलीम राणा नें बताया कि हमारे घर के सामने ही पेड़ के ऊपर से बिजली के तार गुजर रहे हैं। अगर इस ओर ध्यान नहीं दिया गया तो कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है। इस समस्या का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर होना चाहिए। यह संबंधित विभाग की लापरवाही है। यह स्थिति यहीं नहीं है, बल्कि कई अन्य स्थानों पर भी है। आए दिन करंट लगने से मौत की बात सामने आती है, लेकिन इसके बाद भी संबंधित विभाग सजग नहीं हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *