उत्तर प्रदेश शामली

हरियाणा हिंसा के चलते ओपी सिंह ने रात्रि में पैदल मार्च कर शहर की फिज़ा का लिया जायज़ा

हरियाणा हिंसा के चलते ओपी सिंह ने रात्रि में पैदल मार्च कर शहर की फिज़ा का लिया जायज़ा

शामली। अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह ने भारी पुलिस फ़ोर्स के साथ कैराना में पैदल मार्च कर शहर की फिज़ा का जायज़ा लिया और आम नागरिकों में पुलिस के प्रति विश्वास की भावना जगाई।

पड़ोसी राज्य हरियाणा में सांप्रदायिक हिंसा के चलते जनपद शामली के अपर पुलिस अधीक्षक कानून व्यवस्था के नायक ओपी सिंह आज गुरुवार रात्रि कैराना पहुंचे और सुरक्षा के दृष्टिगत नगर में पुलिस बल के साथ पैदल भ्रमण कर शहर की फिज़ा का जायज़ा लिया और क्षेत्र के अमन पसन्द नागरिकों में पुलिस के प्रति विश्वास जगाया तो वहीं असमाजिक तत्वों में भय पैदा करने और उनको चैतावनी देने का भी सन्देश गया।

 

एएसपी ओपी सिंह ने पैदल फ्लैग मार्च से पहले कैराना कोतवाली प्रभारी निरीक्षक उप निरीक्षकों और पुलिस कर्मियों को सुरक्षा व्यवस्था से सम्बन्धित आवश्यक दिशा निर्देश दिए

आपको बता दें कि गत सोमवार को पड़ोसी राज्य हरियाणा के मेवात-नूह में सांप्रदायिक विवाद के चलते हिंसा भड़क गई थी, वाहनों, बाजारों और घरों में तोड़ फोड़ व आगज़ानी के चलते हरियाणा के हालात बहुत पैचीदा हैं, इसी के चलते उत्तर प्रदेश शासन व प्रशासन भी अलर्ट व सतर्क है और पुलिस प्रशासन को सख़्त आदेश हैं की पुलिस गश्त व पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी जाए इसी के चलते जनपद के अपर पुलिस अधीक्षक कानून व्यवस्था के नायक ओपी सिंह आज गुरुवार रात्रि कैराना पहुंचे और भारी पुलिस बल के साथ नगर का पैदल भ्रमण किया व शहर के हर गली, मोहल्ले, नुक्कड़ चौराहे का जायज़ा लिया।

एएसपी ओपी सिंह ने संवादाताओं से बात करते हुए कहा कि यूं तो सतर्कता के चलते समय समय पर पुलिस गश्त व पैदल फ़्लैग मार्च चलता रहता हैं लेकिन अभी के ताज़ा हालात को देखते हुए जैसा कि पड़ोसी राज्य हरियाणा में सांप्रदायिक हिंसा चल रही है इस गम्भीर माहौल को देखते हुए शासन की तरफ़ से और डीजीपी मुख्यालय से विशेष आदेश है कि सुरक्षा व पुलिस गश्त बढ़ा दिया जाए और पैदल फ्लैग मार्च कर सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित किया जाए जिससे कि असमाजिक तत्वों और खुराफाती लोगों में भय पैदा हो, और वहीं अमन पसन्द लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास पैदा हो।

 

ओपी सिंह ने कहा कि विशेष कर आज पैदल फ्लैग मार्च इस लिए भी निकाला जा रहा है कि कल जुमा भी तो कहीं ऐसा ना हो कि इन अवसर विशेष पर कोई खुराफाती तत्व कोई खुराफाती गतिविधि कर दे,  इस लिए उनमें भय बना रहे और साथ ही अमन पसन्द नागरिकों में पुलिस के प्रति विश्वास व भरोसा बना रहे।

 

ओपी सिंह ने कहा कि इसी लिए पूरे जनपद में पीएसी पुलिस फ़ोर्स के साथ फ्लैग मार्च कर लोगों से अपील की जा रही है की किसी भी तरह की अफ़वाहों पर ध्यान ना दिया जाए लेकिन अगर कोई अनहोनी की आशंका किसी को दिखाई दे रही है या कोई विशेष सूचना किसी को मिलती है तो सबसे पहले पुलिस को बताए, अपने करीबी पुलिस स्टेशन या कंट्रोल रूम को सूचित करें, साथ ही ओपी सिंह ने सभी संभ्रांत नागरिकों व अमन पसन्द लोगों से अपील करते हुए कहा कि सभी आपसी भाई चारे, आपसी प्रेम और सौहार्द के साथ मिलजुलकर रहें और सामान्य दिनों की तरह आपसी भाईचारे के साथ जीवन बताएं।

ओपी सिंह के साथ इस फ़्लैग मार्च के दौरान सीओ कैराना अमरदीप मौर्य कोतवाली प्रभारी निरीक्षक व उपनिरीक्षक सहित पीएसी पुलिस बल साथ रहा।

अरशद चौधरी
मुख्य सम्पादक - विजिलेंस मीडिया ग्रुप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *