उत्तर प्रदेश शामली

ओपी सिंह ने थाना आदर्श मंडी का किया औचक निरीक्षण, मिली खामियों को दुरुस्त करने के दिए दिशा निर्देश।

ओपी सिंह ने थाना आदर्श मंडी का किया औचक निरीक्षण, मिली खामियों को दुरुस्त करने के दिए दिशा निर्देश।

शामली। अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह ने थाना आदर्श मंडी का औचक निरीक्षण किया और निरीक्षण के दौरान मिली कमियों को दूर करने के दिशा निर्देश प्रभारी निरीक्षक को दिए।


जनपद के तेज़ तर्रार अपर पुलिस अधीक्षक कानून व्यवस्था के नायक ओपी सिंह आज रविवार अचानक थाना आदर्श मंडी पहुंचे और थाने का गहन निरीक्षण किया।


एएसपी ओपी सिंह ने थाना कार्यालय, कंप्यूटर कक्ष, हवालात, भोजनालय आदि सहित थाना परिसर व आवासीय बैरकों की साफ़ सफ़ाई का भी निरीक्षण किया।
ओपी सिंह ने ड्यूटी रजिस्टर, बीट बुक, अपराध रजिस्टर, हिस्ट्री शीटर रजिस्टर, गिरोह चार्ट, तख्तियां, डाक बही, शस्त्र कारतूस की स्थिति आदि का बारीकी से निरीक्षण किया।

ओपी सिंह ने थाने में बंद आरोपियों व उनके द्वारा किए जुर्म के सम्बंध में भी बात की व पारदर्शिता के आधार पर निस्तारण के दिशा निर्देश दिए।


ओपी सिंह ने अपराध रजिस्टर का निरीक्षण करते हुए दर्ज मामले और उन पर कार्रवाई के सम्बंध में भी थाना प्रभारी निरीक्षक से ब्यौरा तलब किया और लंबित विवेचनाओं को जल्द निस्तारण करने के दिशा निर्देश दिए, ओपी सिंह ने हिस्ट्री शीटर अपराधियों पर कड़ी निगरानी रखने के भी दिशा निर्देश थाना प्रभारी को दिए, ओपी सिंह ने गिरोह बंद अपराधियों पर कार्रवाई और गिरफ्तारी के सम्बंध में भी थाना प्रभारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए और कहा कि गिरोह बंद अपराधियों के खिलाफ़ गिरफ्तारी अभियान चलाकर उनको सलाखों के पीछे भेजा जाए। ओपी सिंह ने आईजीआरएस पर आई जन शिकायतों का भी निरीक्षण किया और शिकायत कर्ताओं से फीडबैक लिया और शिकायत कर्ताओं को बेहतर कार्रवाई का आश्वासन दिया साथ ही थाना प्रभारी को सख़्त हिदायत देते हुए कहा कि आईजीआरएस पर आई जनशिकायतों और थाने में फरियाद व शिकायत लेकर आए शिकायत कर्ताओं व पीड़ितों की शिकायतों पर निष्पक्षता और पारदर्शिता के आधार कार्रवाई की जाए। ओपी सिंह ने थाना प्रभारी निरीक्षक को सभी कमियां दूर करने के भी दिशा निर्देश दिए।

अरशद चौधरी
मुख्य सम्पादक - विजिलेंस मीडिया ग्रुप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *