उत्तर प्रदेश शामली

ओपी सिंह ने देर रात थाना गढ़ी पुख़्ता का औचक निरीक्षण किया, मचा हड़कंप, घंटों तक चला गहन निरीक्षण।

ओपी सिंह ने देर रात थाना गढ़ी पुख़्ता का औचक निरीक्षण किया, मचा हड़कंप, घंटों तक चला गहन निरीक्षण 

शामली। अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह ने देर रात थाना गढ़ी पुख़्ता का औचक निरीक्षण किया और खामी मिलने पर प्रभारी निरीक्षक को ज़रूरी दिशा निर्देश दिए।

गत गुरुवार रात्रि जनपद के तेज़ तर्रार अपर पुलिस अधीक्षक कानून व्यवस्था के नायक ओपी सिंह दबे पांव थाना गढ़ी पुख़्ता पहुंचे, ओपी सिंह को थाने में देख समस्त थाना स्टाफ सकते में आगया और हड़कंप मच गया। ओपी सिंह ने अनेक महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर थाने का निरीक्षण किया।


ओपी सिंह ने थाना कार्यालय व उसमे अभिलेखों की स्थिति, कंप्यूटर कक्ष व कंप्यूटरीकृत अभिलेखों के संबंध में डाटा की अपडेट स्थिति का जायज़ा लिया, कंट्रोल रूम व सीसीटीवी कैमरों की स्थिति का भी अवलोकन किया, महिला हेल्प डेस्क का भी जायज़ा लिया और महिला अपराध से संबंधित आई शिकायतों पर कार्रवाई और जल्द निस्तारण के आदेश डेस्क प्रभारी को दिए। भोजनालय व उसमे खाने की गुणवत्ता का भी जायज़ा लिया, मालखाना, शस्त्र व कारतूस की स्थिति व रखरखाव का बारीकी से निरीक्षण किया, हवालात व आवासीय बैरकों और थाना परिसर आदि का बारीकी से जायज़ा लिया और साथ ही थाना परिसर, हवालात और आवासीय बैरकों आदि की साफ़ सफ़ाई का भी निरीक्षण कर थाना प्रभारी निरीक्षक राधे श्याम को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।


ओपी सिंह ने अपराध रजिस्टर, बीट बुक, डाक बही , ड्यूटी रजिस्टर आदि का भी बारीकी से निरीक्षण किया, ओपी सिंह ने हिस्ट्रीशीटर अपराधियों की निगरानी के सम्बंध में भी थाना प्रभारी को सख़्त आदेश दिए, गिरोहबंद अपराधियों के खिलाफ़ गिरफ्तारी अभियान चलाकर उनको जेल भेजने के दिशा निर्देश थाना प्रभारी को दिए, आईजीआरएस पर आई जनशिकायतों का जायज़ा लेते हुए ओपी सिंह ने सीधे शिकयत कर्ताओं से फोन पर बात करके फीडबैक लिया असंतुष्टि मिलने पर बेहतर कार्रवाई और जल्द निस्तारण का आश्वासन दिया और थाना प्रभारी को फटकार लगाते हुए जनशिकायतों का जल्द निस्तारण करने के लिए सख्त दिशा निर्देश दिए।


ओपी सिंह ने थाना प्रभारी निरीक्षक राधे श्याम से अपराध नियंत्रण व उन्मूलन के विषय में बात करते हुए दिशा निर्देश दिए कि पुलिस अधीक्षक अभिषेक झा के आदेश का पालन करते हुए चोरों लुटेरों और स्नैचरों को चिन्हित कर उनके खिलाफ़ गिरफ्तारी अभियान चलाकर उनको सलाखों के पीछे भेजा जाए।

ओपी सिंह जनपद की कानून व्यवस्था को मज़बूत और बेहतर बनाए रखने के लिए हर समय सतर्क हैं और दिन रात ड्यूटी कर रहे हैं।

अरशद चौधरी
मुख्य सम्पादक - विजिलेंस मीडिया ग्रुप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *