उत्तर प्रदेश शामली

एएसपी ओपी सिंह ने थानाभवन का किया औचक निरीक्षण, थाना प्रभारी को दिए ज़रूरी दिशा निर्देश।

एएसपी ओपी सिंह ने थानाभवन का किया औचक निरीक्षण, थाना प्रभारी को दिए ज़रूरी दिशा निर्देश।

शामली। एएसपी ओपी सिंह बुधवार रात्रि थाना भवन थाना पहुंचे और कोतवाली का गहन निरीक्षण किया, एएसपी ओपी सिंह ने आईजीआरएस पर जनशिकायतों का निरीक्षण कर उनका फीडबैक लिया और शिकयत कर्ताओं को जल्द निस्तारण का आश्वासन दिया और कोतवाली प्रभारी निरीक्षक को को ज़रूरी दिशा निर्देश दिए।

 

जनपद के तेज़ तर्रार अपर पुलिस अधीक्षक कानून व्यवस्था के नायक ओपी सिंह गत बुधवार रात्रि थाना भवन पहुंचे और थाना कोतवाली का गहन निरीक्षण किया, एएसपी ओपी सिंह ने कोतवाली कार्यालय, महिला हेल्प डेस्क सहित विशेष कर आईजीआरएस पर आई जनशिकायतों का निरीक्षण कर शकायत कर्ताओं से फीडबैक भी लिया और शिकयत कर्ताओं को जल्द निस्तारण और बेहतर कार्रवाई का आश्वासन दिया। ओपी सिंह ने समस्त कोतवाली का कई अहम बिंदुओं पर निरीक्षण किया।

एएसपी ओपी सिंह ने थाना कार्यालय में सभी रजिस्टर और दस्तावेज चेक किए, ड्यूटी रजिस्टर अपराध रजिस्टर चेक किए। एएसपी ओपी सिंह ने महिला हेल्प डेस्क का भी निरीक्षण कर सभी दस्तावेज और महिला सम्बंधित शिकायतों का निरीक्षण किया और प्रभारी निरीक्षक को ज़रूरी दिशा निर्देश दिए। आईजीआरएस पर आई जनसमस्याओं का भी निरीक्षण कर शिकयत कर्ताओं से उनका फीडबैक लिया और असंतुष्टि पर थाना प्रभारी निरीक्षक से नाराज़गी जताते हुए फटकार लगाई और दिशा निर्देश देते हुए कहा कि जनशिकायतों का समय पर निस्तारण होना चाहिए, और आदेश दिया कि शिकयत कर्ताओं से संपर्क करके उनकी समस्याओं को जानें और उनका समय पर सही निस्तारण करें।
एएसपी ओपी सिंह ने अपराध रजिस्टर चेक किया और गम्भीर अपराध में लिप्त अपराधियों की धरपकड़ अभियान चला कर उनको गिरफ्तार कर जेल भेजने के दिशा निर्देश दिए। ओपी सिंह ने हिस्ट्री शीटर अपराधियों पर कड़ी निगरानी रखने के भी दिशा निर्देश थाना प्रभारी को दिए।

आगमी मोहर्रम के चलते सतर्कता और गश्त बढ़ाने के भी आदेश ओपी सिंह ने दिए।
जैसा कि सब जानते हैं कि एएसपी ओपी सिंह कानून व्यवस्था सुरक्षा व्यवस्था को लेकर काफ़ी सतर्क रहते हैं, इसी के मद्दे नज़र एएसपी ओपी सिंह ने आगामी मुहर्रम के त्योहार और जुलूस को सकुशल संपन्न कराने के लिए भी हर समय अलर्ट रहने और गश्त करके सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित करने के सम्बंध में भी विस्तृत दिशा निर्देश थाना प्रभारी को दिए।

अरशद चौधरी
मुख्य सम्पादक - विजिलेंस मीडिया ग्रुप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *