राजस्थान

जयपुर में 58 ग्राम कोकीन एवं एक लाख रुपए सहित दो विदेशी नागरिक गिरफ्तार

जयपुर में 58 ग्राम कोकीन एवं एक लाख रुपए सहित दो विदेशी नागरिक गिरफ्तार

जयपुर। 15 जुलाई। राजस्थान में पुलिस मुख्यालय सीआईडी क्राइम ब्रांच की टीम ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए जयपुर में 58 ग्राम कोकीन एवं एक लाख रुपए सहित दो विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया।
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक दिनेश एमएन ने बताया कि गिरफ्तार विदेशी नागरिकों में से एक के पास पासपोर्ट नहीं है जबकि दूसरे के पास मिले पासपोर्ट की समयावधि खत्म हो चुकी है। गिरफ्तार आरोपी ओलेय फ्रिडे मारवेलोस और एम्मानुइल जॉन दोनों नाइजीरिया के रहने वाले हैं।
श्री एम एन ने बताया कि सीआईडी क्राइम ब्रांच के हेड कांस्टेबल कमल सिंह को जयपुर के जवाहर नगर थाना इलाके में अवैध मादक पदार्थ की खरीद-फरोख्त के बारे में मिली सूचना के आधार पर एडिशनल एसपी संजीव भटनागर के सुपर विजन और इंस्पेक्टर राम सिंह नाथावत के नेतृत्व में विशेष टीम गठित की गई।
गठित विशेष टीम द्वारा जवाहर नगर थाना इलाके के सिंधी कॉलोनी में सूचना के अनुसार स्थानीय पुलिस के सहयोग से दबिश दी गई। दबिश में दो विदेशी लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से 58 ग्राम कोकीन के अतिरिक्त विक्रय रकम एक लाख रुपये बरामद किये गए। बरामद कोकीन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में अनुमान कीमत करीब एक लाख रुपये है।

विजिलेंस ब्यूरो
राष्ट्र सेवा को समर्पित हिन्दी पाक्षिक समाचारपत्र
https://vigilancedarpan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *