नई दिल्ली

दिल्ली में आई बाढ़ प्राकृतिक आपदा नहीं बल्कि भाजपा और मोदी सरकार द्वारा प्रायोजित आपदा है : संजय सिंह

दिल्ली में आई बाढ़ प्राकृतिक आपदा नहीं बल्कि भाजपा और मोदी सरकार द्वारा प्रायोजित आपदा है : संजय सिंह

नयी दिल्ली। 15 जुलाई। आम आदमी पार्टी (आप) ने शनिवार को एक बार फिर दोहराया कि दिल्ली में आई बाढ़ प्राकृतिक आपदा नहीं थी बल्कि भारतीय जनता पार्टी (भजपा) और मोदी सरकार द्वारा प्रायोजित आपदा है।

‘आप’ के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आज संवाददाताओं से कहा,“ दिल्ली में आई बाढ़ प्राकृतिक आपदा नहीं, एक प्रायोजित आपदा है। पिछले छह दिनों से दिल्ली में बारिश नहीं हुई है। अगर बारिश के पानी का इंतजाम करने में हमसे कहीं कमी रह जाती, तब बात समझ में आती है। मगर यह कैसे हुआ कि दिल्ली में बारिश ही नहीं हुई और पानी खतरे ने निशान से ऊपर पहुंच गया, सारे रिकॉर्ड टूट गए और दिल्ली में बाढ़ आ गई। असल में यह भाजपा द्वारा प्रायोजित संकट है। नौ से 13 जुलाई तक हरियाणा में ईस्टर्न और वेस्टर्न कैनाल में पानी नहीं छोड़ा गया। हथिनीकुंड बैराज की लॉगशीट साफ कह रही है कि पानी को ईस्टर्न और वेस्टर्न कैनाल में नहीं छोड़ा गया, बल्कि सारा पानी सिर्फ दिल्ली में छोड़ा गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार और उनकी पार्टी का एक ही मकसद है कि दिल्ली के लोगों को परेशान करो और किसी भी तरह से अरविंद केजरीवाल को बदनाम करो।”

श्री सिंह ने कहा,“ जब दिल्ली के जल मंत्री सौरभ भारद्वाज और सोमनाथ भारती ने इस मामले को उठाया कि किस तरह से सिर्फ एक ही जगह सारा पानी छोड़ा जा रहा है। हमने इस सवाल को उठाया और इसकी चर्चा तेज हुई, तब आनन-फानन में 13 जुलाई को पहले वेस्टर्न कैनाल में पानी छोड़ा गया और उसके बाद ईस्टर्न कैनाल में पानी छोड़ना शुरू किया।”

उन्होंने एक वीडियो के जरिए दिखाया कि कैसे जो कैनाल पहले सूखी पड़ी हुई थीं, वहां ‘आप’द्वारा मुद्दा उठाए जाने के बाद पानी छोड़ा गया है। श्री सिंह ने कहा कि दिल्ली को बाढ़ में डुबाने के पीछे केंद्र सरकार की गहरी साजिश है। प्रधानमंत्री ने देश के पांच राज्यों को बाढ़ग्रस्त छोड़कर फ्रांस जाना जरूरी समझा और अपने नेताओं को एक ही काम देकर गए कि दिल्ली को बर्बाद करने में जो भूमिका निभा सकते हो निभाना।

विजिलेंस ब्यूरो
राष्ट्र सेवा को समर्पित हिन्दी पाक्षिक समाचारपत्र
https://vigilancedarpan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *