नई दिल्ली

दिल्ली में बाढ़ के चलते बाहरी लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध, बाढ़ के हालात से निपटने के लिए NDRF की 12 टीमें तैनात

दिल्ली में बाढ़ के चलते बाहरी लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध,  बाढ़ के हालात से निपटने के लिए NDRF की 12 टीमें तैनात
नई दिल्ली। मध्य, पूर्वी और उत्तर पूर्वी दिल्ली में तीन-तीन टीमें तैनात की गई हैं, जबकि दक्षिण पूर्वी दिल्ली में दो और शाहदरा इलाके में 1 टीम तैनात है.
बजीराबाद, ओखला और चंद्रावल के वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बंद कर दिए गए है. इससे राजधानी के कई इलाकों में पीने के पानी की किल्लत हो सकती है.
अरविंद केजरीवाल सरकार ने केंद्र से हस्तक्षेप करने और पानी छोड़े जाने को रोकने का आग्रह किया था, लेकिन केंद्र ने जवाब दिया कि बैराज से अतिरिक्त पानी छोड़ना होगा. रात तक पानी का डिस्चार्ज कम होने की उम्मीद है.
हिमाचल प्रदेश के उत्तर में बहुत भारी बारिश के कारण हरियाणा बैराज भर गया है. मॉनसून ने पहाड़ी राज्य में बड़े पैमाने पर तबाही मचाई है, घर ढह गए हैं और पुल बह गए हैं.
दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर सरकारी कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा गया है. प्राइवेट सेक्टर को भी वर्क फ्रॉम होम पर जाने की सलाह दी गई है.
मुख्यमंत्री ने लोगों की सुरक्षित निकासी के लिए नागरिकों से सहयोग मांगा है. उन्होंने ट्वीट किया, “जान बचाना सबसे महत्वपूर्ण है. मैं सभी दिल्लीवासियों से इस आपात स्थिति में एक-दूसरे की मदद करने की अपील करता हूं.”
अरशद चौधरी
मुख्य सम्पादक - विजिलेंस मीडिया ग्रुप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *